• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आखिरकार सचिन पायलट ने पूरा किया प्रण, जीत के बाद ही पहना साफा, देखें Video

|

जयपुर। आखिरकार राजस्थान विधानसभा चुनाव-2018 में कांग्रेस के सत्ता में आने के साथ ही, सचिन पायलट का वो प्रण भी पूरा हो गया, जो उन्होंने 2014 में लिया था। आपको बता दें कि कांग्रेस के मशहूर नेताओं में शूमार सचिन पायलट ने पिछले 4 सालों से सिर पर साफा नहीं पहना था। दरअसल सचिन पायलट ने 2014 में चुनाव प्रचार के दौरान वादा किया था कि जब तक राजस्थान में उनकी पार्टी की सरकार नहीं बनेगी, तब तक वो साफा नहीं पहनेंगे, इसलिए वो इस बार किसी भी चुनावी रैली या समारोह में कहीं भी साफा पहने नजर नहीं आए।

सचिन पायलट ने पहना साफा

सचिन पायलट ने पहना साफा

हालांकि पायलट ने बताया कि राजस्थानी संस्कृति का प्रतीक साफा पहनना उन्हें बहुत पसंद हैं और चुनाव प्रचार के दौरान काफी लोगों ने उन्हें तोहफे के रूप में साफा दिया लेकिन उन्होंने उसे नहीं पहना बल्कि माथे से लगाकर रख दिया था।

यह भी पढ़ें: राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट से ज्यादा कमाती हैं उनकी पत्नी सारा

सचिन पायलट ने पूरा किया प्रण

सचिन पायलट ने पूरा किया प्रण

इसमें कोई शक नहीं कि सचिन पायलट ने ही राजस्थान में मरणासन्न पड़ी कांग्रेस के अंदर जान फूंकी है, 11 दिसंबर को पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के निर्णय आने के बाद राजस्थान में कांग्रेस की जीत ने पायलट का कद और बढ़ा दिया, लेकिन राज्य की कमान किसको सौंपी जाए इस पर पार्टी के भीतर अलग से मंथन शुरू हुआ। दिल्ली में राहुल गांधी के घर दो दिन तक चली बैठकों में कांग्रेस अध्यक्ष ने गहलोत और पायलट से दो बार अलग-अलग मीटिंग की।

राजस्थान में पार्टी को और ज्यादा मजबूत करने की कोशिश में हैं पायलट

राजस्थान में पार्टी को और ज्यादा मजबूत करने की कोशिश में हैं पायलट

इस बार डील पक्की करने के लिए शुक्रवार को गांधी ने दोनों ही नेताओं को एक साथ बुलाया। इस मीटिंग में पायलट मान गए कि वे गहलोत के डिप्टी के रूप में काम करेंगे और राज्य में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के रूप में अपने काम को जारी रखेंगे। 2019 के चुनावों को देखते हुए पायलट ने राजस्थान में पार्टी को और ज्यादा मजबूत करने और अपने वरिष्ठ के नेतृत्व में काम करने के लिए पायलट राजी हो गए।

यह पढ़ें: कमलनाथ बने एमपी के सीएम लेकिन जश्न मन रहा यूपी के इस गांव में, जानिए क्यों?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sachin Pilot Fulfilled his Promise Safa Worn 4 Years After party Win Rajasthan. here is video, please have a Look.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X