• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Sach Kahun Toh: नीना गुप्ता का बड़ा खुलासा- 'चोली के पीछे... गाने के लिए पहनाई गई थी Padded...'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 जून। टीवी से लेकर बॉलीवुड तक अपने अलग-अलग किरदारों से लोगों को प्रभावित करने वाली नीना गुप्ता इन दिनों अपनी आत्मकथा 'सच कहूं तो' को लेकर चर्चा में हैं। अपनी इस किताब के जरिए नीना ने अपने से जुड़े उन अनकहे पहलुओं से के बारे में जिक्र किया है, जिनके बारे में आज तक किसी को कुछ नहीं पता था। 'बोल्ड एंड ब्यूटीफूल' कहलाने वाली नीना गुप्ता ने अपनी इस किताब में सुपरहिट फिल्म 'खलनायक' के बेहद लोकप्रिय लेकिन विवादित गाने 'चोली के पीछे' को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है।

'चोली के पीछे' गाने के लिए पहनाई गई थी Padded Bra'

'चोली के पीछे' गाने के लिए पहनाई गई थी Padded Bra'

मालूम हो कि बॉलीवुड के दूसरे शो मैन कहे जाने वाले सुभाष घई निर्देशित इस फिल्म ने साल 1993 में सफलता का नया इतिहास लिखा था। फिल्म में माधुरी दीक्षित, जैकी श्रॉफ, संजय दत्त, राखी, रमैया, अनुपम खेर और नीना गुप्ता ने अहम रोल निभाया था। फिल्म में नीना का रोल एक गाने-बजाने वाली महिला का था।

यह पढ़ें: Sach Kahun Toh: नीना ने बयां किया दर्द-'जब उसने बिना कारण बताए शादी से कर दिया था इनकार तो...यह पढ़ें: Sach Kahun Toh: नीना ने बयां किया दर्द-'जब उसने बिना कारण बताए शादी से कर दिया था इनकार तो...

जब सुभाष घई ने किया चोली के लिए इशारा

जब सुभाष घई ने किया चोली के लिए इशारा

फिल्म के गाने के बारे में नीना ने लिखा है कि 'मैं इस गाने को लेकर काफी उत्साहित थी, क्योंकि फिल्म के गाने 'चोली के पीछे' में, मैं भी माधुरी के साथ अहम रोल में थी और फिल्म का गाना मेरी करीबी सहेली ईला अरुण ने गाया था।

'नहीं-नहीं ऐसे नहीं, कुछ भरो-कुछ भरो'

फिल्म के शूट के पहले मुझे एक आदिवासी गुजराती लोक नायिका की तरह तैयार किया गया था और उसके बाद अप्रूवल के लिए मुझे सुभाष घई के सामने ले जाया गया, जहां सुभाष घई मुझे देखते ही बिगड़ गए और बोले कि 'नहीं-नहीं ऐसे नहीं, कुछ भरो-कुछ भरो', मैं उनकी बात सुनते ही शर्म से पानी-पानी हो गई क्योंकि उनका इशारा मेरी चोली की ओर था, हालांकि मैं जानती थी कि मुझ पर उन्होंने कोई पर्सनल कमेंट नहीं किया है बल्कि ये उन्होंने उस किरदार के लिए कहा है, जो कि मैं प्ले करने वाली थी।

'मुझे ऐसी ब्रा पहनाई गई जो कि हैवी पैड वाली थी'

'मुझे ऐसी ब्रा पहनाई गई जो कि हैवी पैड वाली थी'

नीना ने आगे लिखा है कि ' घई को हर चीज परफेक्ट चाहिए होती थी और इसलिए शायद वो इतने बड़े डायरेक्टर हैं। फिलहाल मुझे उस दिन सब-कुछ अजीब लगा, मैंने उस दिन कोई शूट नहीं किया। अगले दिन मुझे राजस्थानी लोकनायिका के रूप में तैयार किया गया, मुझे ऐसी ब्रापहनाई गई जो कि हैवी पैडवाली थी, उसके बाद मुझे घई के सामने फिर से ले जाया गया, जिस पर उन्होंने तुरंत परफेक्टबोला और फिल्म के गाने की शूटिंग शुरू हुई।'

यह पढ़ें: Article 370: अपनों के ही निशाने पर दिग्गी राजा, भाई की कश्मीरी पत्नी ने कहा-'ये दुर्भाग्य है...'यह पढ़ें: Article 370: अपनों के ही निशाने पर दिग्गी राजा, भाई की कश्मीरी पत्नी ने कहा-'ये दुर्भाग्य है...'

विवादित लेकिन सुपरहिट था 'चोली के पीछे' गाना

विवादित लेकिन सुपरहिट था 'चोली के पीछे' गाना

मालूम हो कि फिल्म 'खलनायक' का गाना 'चोली के पीछे' अपने दो अर्थी शब्दों के कारण काफी विवादों में रहा था, बावजूद इसके फिल्म का ये गाना सुपरहिट हुआ। इस गाने को इला अरुण और अलका यागनिक ने मिलकर गाया था। अलका वाली लाइनें माधुरी पर और इला अरुण वाली लाइनें नीना गुप्ता पर फिल्माई गई थीं। गाने की कोरियोग्राफी सरोज खान ने की थी। फिल्म में संगीत लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल का था। इस गाने के लिए इला अरुण और अलका यागनिक को बेस्ट सिंगर और सरोज खान को बेस्ट कोरियोग्राफर का अवॉर्ड मिला था।

English summary
Neena Gupta wear padded Lingerie for Choli Ke Peeche Kya Hai song, from the 1993 film Khal Nayak because of Director Subhash Ghai. Neena Gupta's autobiography, titled Sach Kahun Toh, was launched by actor Kareena Kapoor on Monday.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X