• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

14 जून को खुलेगा सबरीमाला मंदिर, 19 जून को होगा मंदिर उत्सव

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। केरल के त्रावणकोर स्थित भगवान अयप्पा सबरीमाला मंदिर प्रशासन ने फैसला लिया है कि लॉकडाउन के बाद बंद किए गए मंदिर को 14 जून को खोल दिया जाएगा। त्रावणकोर देवस्वोम बोर्ड (टीडीबी) अध्यक्ष, एन वासु ने बुधवार को कहा कि हमने सबरीमाला मंदिर के दोनों तंत्रियों के साथ चर्चा की। 14 जून शाम को मंदिर खुल जाएगा। तंत्रियों के परामर्श और सहयोग 19 जून से मासिक पूजा और मंदिर उत्सव के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के साथ ही होंगे।

14 जून को खुलेगा सबरीमाला मंदिर, 19 जून को होगा मंदिर उत्सव

एन वासु ने बताया कि तय कार्यक्रम के अनुसार, मंदिर उत्सव 19 जून से शुरू होगा, इससे पहले 14 जून से मासिक पूजा शुरू हो जाएगी। अरत समारोह 20 जून को पम्पा नदी में आयोजित किया जाएगा। मंदिर में एक दिन में 600 लोगों को दर्शन की अनुमति दी गई है। श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराना पड़ेगा।

देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू किए जाने के बाद सभी धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिशा-निर्देश जारी कर कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी जगहों के होटल, शॉपिंग मॉल, रेस्तरां और धार्मिक स्थलों को 8 जून से खोलने की अनुमति दे दी है। हालांकि कुछ शर्तों को मानना जरूरी होगा। धार्मिक स्थलों और मॉल में 65 साल के ऊपर के लोगों, 10 साल से कम उम्र के बच्चों, गभर्वती महिलाएं और बीमार व्यक्तियों को नहीं जाने की सलाह दी गई है। यहां आने पर सबको सेनिटाइजर या साबुन से हाथ साफ करने होंगे।

दिल्ली एलजी का अहम आदेश- अस्पताल एलईडी बोर्ड पर दें कमरों की उपलब्धता और चार्ज की जानकारीदिल्ली एलजी का अहम आदेश- अस्पताल एलईडी बोर्ड पर दें कमरों की उपलब्धता और चार्ज की जानकारी

English summary
Sabarimala temple opens on June 14 for monthly puja scheduled from June 19
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X