• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संकट के बीच एस जयशंकर ने जर्मनी के विदेश मंत्री से की बात, COVID-19 वैक्सीन पर हुई चर्चा

|

नई दिल्ली। भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को जर्मनी के विदेश मंत्री हीको मास से कोरोना वायरस की स्थिति और वैक्सीन को लेकर सहयोग पर चर्चा की। बातचीत के दौरान दोनों दोनों नेताओं ने यूरोप और एशिया के घटनाक्रमों की भी समीक्षा की। इसके साथ ही भारत के विदेश मंत्री ने ट्वीट कर बताया है कि 'हमारी संयुक्त राष्ट्र में शामिल बहुपक्षीय साझेदारी की पुष्टि की।' बता दें कि महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत और जर्मनी एक दूसरे का सहयोग कर रहे हैं।

S Jaishankar speaks to Germany foreign minister amid Corona crisis, discusses COVID-19 vaccine

भारत सहित पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का तांडव अभी खत्म नहीं हुआ है, दूसरी ओर कोरोना वैक्सीन को लेकर भी अभी तक कोई राहत की खबर सामने नहीं आई है। ऐसे में भारत और जर्मनी एक दूसरे के सहयोग से इस महामारी से निपटने के प्रयास कर रहे हैं। दो दिन पहले जर्मनी के विदेश मंत्री हीको मास ने कहा था कि कोरोना वैक्सीन तैयार होने पर यह बहुत महत्वपूर्ण है कि टीका दुनिया में हर किसी के लिए उपलब्ध हो। उन्होंने आगे कहा था कि कोरोना के खिलाफ दुनिया को मिलकर एक साथ महामारी से लड़ने की जरूरत है। बता दें कि दुनियाभर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा डेढ़ करोड़ के करीब पहुच गया है।

इसके अलावा उन्होंने कहा था कि दुनिया को कोरोना वैक्सीन की जल्द से जल्द जरूरत है। सभी लोगों तक इसे पहुंचाना होगा, ना कि केवल उन लोगों को जो इसका खर्च उठा सकते हैं। जर्मनी के विदेश मंत्री हीको मास से बातचीत के बाद एस जयशंकर ने ट्वीट कर कहा, 'जर्मनी के विदेश मंत्री हेइको मास के साथ अच्छी बातचीत हुई्। कोविड-19 की स्थिति और टीके को लेकर सहयोग पर चर्चा की। यूरोप और एशिया में गतिविधियों की समीक्षा की। संयुक्त राष्ट्र सहित हमारे बहुस्तरीय भागीदारी की पुन: पुष्टि की।'

झारखंडः कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय कोरोना संक्रमित, प्रदेश में कोरोना के मामले 20 हजार के पार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
S Jaishankar speaks to Germany foreign minister amid Corona crisis, discusses COVID-19 vaccine
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X