• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाक पीएम इमरान के बयान पर जयशंकर का जवाब- वो अपना इतिहास आंक रहे होंगे, भारत का अपना चरित्र है

|

नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हाल ही में कहा था कि चीन पाकिस्‍तान का सबसे सच्‍चा दोस्‍त है। वहीं भारत के मामले में टिप्‍पणी करते हुए इमरान ने कहा था कि पश्चिमी देश भारत को मोहरे की तरह प्रयोग कर रहे हैं। इमरान के इस बयान पर देश के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जवाब दिया है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि 'शायद वह अपना इतिहास देख रहे होंगे। भारत तो ऐसा नहीं है। हमें अपनी आजादी पर गर्व महसूस होता है।

पाक पीएम इमरान के बयान पर जयशंकर का जवाब- वो अपना इतिहास आंक रहे होंगे, भारत का अपना चरित्र है

एक अंग्रेजी न्‍यूज पेपर को इंटरव्‍यू देते हुए एस जयशंकर ने कहा कि कुछ लोगों (पाकिस्‍तान) को लगता है कि उन्‍होंने कुछ किया, तो हम भी वैसा ही करेंगे। जबकि भारत का खुद को लेकर अपना एक नजरिया है। जयशंकर ने कहा कि 'भारत के अपने हित हैं, अपना चरित्र है।' उन्‍होंने कहा कि भारत को किसी के खिलाफ परिभाषित नहीं किया जा सकता।

ये था इमरान खान का पूरा बयान

दुनिया न्‍यूज को दिए इंटरव्‍यू में इमरान ने चीन को सच्‍चा दोस्‍त बताया था। उन्‍होंने कहा था कि पाकिस्‍तान का भविष्‍य चीन के साथ जुड़ा है। बकौल इमरान, चीन ही वो इकलौता मुल्‍क है जो हमेशा पाकिस्‍तान के साथ खड़ा रहा। उसी इंटरव्‍यू में भारत का जिक्र करते हुए खान ने कहा था कि 'यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि पश्चिमी ताकतें चीन को दबाने के लिए भारत का इस्‍तेमाल कर रही हैं।' उन्‍होंने कहा कि चीन से नजदीकी के पीछे भौगोलिक कारणों से इतर यह भी एक वजह है।

चीन के खिलाफ भारत के पक्ष में है अमेरिका

चीन की हरकतों ने कई देशों को परेशान किया है जिनमें से भारत और अमेरिका भी शामिल है। यही वजह है कि बीते दिनों, चीन के मसले पर दोनों देशों की नजदीकियां बढ़ी हैं। कभी अमेरिका के इशारों पर नाचने वाला पाकिस्‍तान अब चीन की बंसी पर डोल रहा है। इस वजह से उसे अमेरिका खास पसंद नहीं रह गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
S Jaishankar’s crushing comeback to Imran Khan’s barb, says- India has a certain self-perception of itself
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X