• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश के 50 शहरों में लगाया जा रहा है स्पूतनिक वी का टीका, डॉक्टर रेड्डीज लैब ने दी जानकारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 13। भारत में स्पूतनिक वी का टीका 50 शहरों तक पहुंच चुका है। देश के 50 शहरों में स्पूतनिक वी वैक्सीन लगाई जा रही है। ये जानकारी भारत में स्पूतनिक वी वैक्सीन का प्रोडक्शन कर रही डॉक्टर रेड्डीज लेबोरेट्रीज ने दी है। लैब ने एक ऑफिशियल स्टेटमेंट में बताया है कि देश में सॉफ्ट लॉन्चिंग से लेकर अब तक कुल 50 शहरों में स्पूतनिक लगाई जा रही है। कंपनी ने कहा है कि सॉफ्ट लॉन्चिंग से लेकर अब तक वैक्सीन के रोल आउट के लिए कई बड़े अस्पतालों के साथ कॉन्ट्रैक्ट किए गए हैं।

corona vaccine

इन 50 शहरों में लगाई जा रही है स्पूतनिक वी

कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, स्पूतनिक वी का टीका हैदराबाद, बेंगलुरु, मुंबई, कोलकाता, दिल्ली-एनसीआर, चेन्नई, मिरयालगुडा, विजयवाड़ा, बद्दी, कोल्हापुर, कोच्चि, रायपुर, चंडीगढ़, पुणे, नागपुर, नासिक, कोयंबटूर, रांची, जयपुर, लखनऊ, पटना, भुवनेश्वर, गुवाहाटी, तिरुवनंतपुरम, अहमदाबाद, राजकोट, पलक्कड़, इलाहाबाद, दीमापुर, कोहिमा, इंदौर, भोपाल, सूरत, कटक, धारवाड़, एर्नाकुलम, रतलाम, फरीदाबाद, श्रीनगर, गांधीनगर, वडोदरा, गुलबर्गा, मदुरै में भी दी जा रही है। इसके अलावा गुंटूर, कन्नूर, जबलपुर, जालंधर, कानपुर और मैसूर में भी वैक्सीन पहुंच गई है।

देश में 14 मई को लॉन्च हुई थी स्पूतनिक वी

आपको बता दें कि स्पूतनिक वी का टीका देश में 14 मई को लॉन्च किया गया था। कंपनी आने वाले दिनों में इस वैक्सीन के रोल आउट को और मजबूत करने की योजना बना रही है। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि आने वाले कुछ हफ्तों में हम स्पूतनिक वी के कॉमर्शियल रोल आउट को भी मजबूत करेंगे। इसके अलावा कंपनी ने उन अफवाहों को भी खारिज कर दिया है, जिसमें ये कहा जा रहा था कि वैक्सीन के सॉफ्ट लॉन्च को रोक दिया गया है या होल्ड कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में 11 दिनों के आंकड़ों ने बढ़ाई टेंशन, एक्सपर्ट बोले- कोरोना का ये ट्रेंड खतरनाकये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में 11 दिनों के आंकड़ों ने बढ़ाई टेंशन, एक्सपर्ट बोले- कोरोना का ये ट्रेंड खतरनाक

English summary
Russian Vaccine Sputnik V reached 50 cities in India, says Dr Reddy’s Labs
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X