• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Russia india relations: पाक से बढ़ती नजदीकियों पर रूस का बड़ा बयान, कहा-भारत को चिंतित होने की जरूरत नहीं

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। Russia india relations: पड़ोसी देश पाकिस्तान(pakistan) के साथ रूस(Russia) की बढ़ती नजदीकियों ने भारत(india) को चिंता में डाल दिया है। अब रूस की ओर से इस पर सफाई आई है। रूस ने सोमवार को बयान जारी कर कहा कि, भारत को इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि क्रेमलिन अन्य देशों की संवेदनशीलता का सम्मान करता है। पाकिस्तान के साथ अभ्यास आतंकवाद विरोधी अभियान का हिस्सा था। वहीं रूस ने तुर्की पर हालिया अमेरिकी प्रतिबंधों को भी खारिज कर दिया है।

 Russia on growing proximity with Pakistan says We sincerely dont think India should be worried

वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेस में रूस के उप राजदूत एन बाबुश्किन से सवाल कि क्या पाकिस्तान के साथ रूस के बढ़ रहे संबंधों के चलते भारत को चिंतित होना चाहिए। इसके जवाब में उप राजदूत ने कहा, हमें नहीं लगता कि भारत को चिंतित होना चाहिए। रूस दूसरे देशों की संवेदनशीलता का सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध है। पाकिस्तान के साथ अभ्यास आतंकवाद विरोधी अभियान का हिस्सा था।

तुर्की पर हालिया अमेरिकी प्रतिबंधों को भी खारिज करते हुए निकोलय आर कुदाशेव ने कहा कि, हम अंतरराष्ट्रीय संबंधों के लिए एकपक्षीय प्रतिबंधों का स्वागत नहीं करते हैं। भारत की स्थिति भी स्पष्ट है-यूएनएससी द्वारा लागू किए गए प्रतिबंधों के अलावा और कोई प्रतिबंध मायने नहीं रखता है। इसके अलावा, अफगानिस्तान शांति प्रक्रिया के संबंध में भारत और रूस के बीच सहयोग पर रूस के उप राजदूत एन बाबुश्किन ने कहा, हम अफगानिस्तान पर करीबी बातचीत बनाए हुए हैं। हमारे पास इसके लिए मॉस्को एक मंच के रूप में है। निश्चित रूप से हमारे पास अफगानिस्तान को लेकर भारत के साथ द्विपक्षीय परामर्श हैं।

भारत और चीन के बीच सीमा पर जारी गतिरोध को लेकर रूसी राजदूत निकोलय आर कुदाशेव ने कहा कि भारत और चीन के लिए रूस एक विश्वसनीय भागीदार है और हमें लगता है कि एससीओ, ब्रिक्स और आरआईसी के प्लेटफार्मों पर दो पड़ोसी देशों के बीच सहयोग के लिए सकारात्मक माहौल सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है।

Donald Trump News: डोनाल्ड ट्रंप ने नहीं मानी हार, पेंसिल्वेनिया चुनावी नतीजों के खिलाफ फिर पहुंचे टॉप कोर्टDonald Trump News: डोनाल्ड ट्रंप ने नहीं मानी हार, पेंसिल्वेनिया चुनावी नतीजों के खिलाफ फिर पहुंचे टॉप कोर्ट

English summary
Russia on growing proximity with Pakistan says We sincerely don't think India should be worried
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X