• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चीन से टकराव के बीच भारत को ये फाइटर प्‍लेन देना चाहता है रूस

|

नई दिल्‍ली। रूस अपना आधुनिक युद्धक विमान MIG-35 (4++ Generation) भारत को बेचने का इच्‍छुक है। हालांकि भारत ने भी इस विमान में अपनी रूचि दिखाई है और डील को लेकर बातचीत जारी है। इस बात की जानकारी मिग कॉरपोरेशन के प्रमुख इया तारासेंको ने दी है। तारासेंको ने कहा है कि जनवरी में मिग-35 पेश करने के बाद कंपनी ने इसे भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों में सक्रियता से प्रमोट करना शुरू किया है।

भारत को आधुनिक युद्धक विमान MIG-35 बेचना चाहता है रूस

उन्‍होंने कहा कि भारत निविदा के लिए हम विमानों की आपूर्ति का प्रस्ताव कर रहे हैं और निविदा हासिल करने के लिये हम उनकी वायुसेना के साथ सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं। मिग-35 रूस का सबसे आधुनिक 4++ पीढ़ी का बहुउद्देशीय युद्धक विमान है। यह पूछे जाने पर कि क्या भारत ने मिग-35 में कोई रुचि दिखाई है, तारासेंको ने कहा, 'बेशक उन्होंने दिखाई है।'

मिग के प्रमुख ने कहा कि भारत लगभग 50 वर्षों से मिग विमानों का इस्तेमाल कर रहा है और मिग कॉरपोरेशन ने जिन शुरुआती देशों को अपने इस नए विमान का प्रस्ताव दिया उनमें भारत भी है और भारत को अपने सबसे आधुनिक विमान की आपूर्ति का इरादा रखता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Russia is keen on selling its new fighter jet MiG-35 to India with the MiG corporation’s chief saying the country has evinced interest in the aircraft and talks were on to understand its requirements.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X