• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चीन, नेपाल के बाद रूस की भारत-पाक से शांति बनाए रखने की अपील

|

नई दिल्ली। भारत पाकिस्तान के बीच लगातार बढ़ते तनाव के बीच लगातार दुनियाभर के देश दोनों ही देशों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं। रूस की ओर से भी भारत और पाकिस्तान से अपील की गई है कि वह शांति बनाए रखें और संयम से काम लें। सीमा पर दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए रूस ने चिंता जाहिर की है। रूस के राष्ट्रपति के प्रेस सेक्रेटरी की ओर से बयान जारी करके भारत पाकिस्तान के बीच सीमा पर बढ़ते तनाव पर चिंता जाहिर की गई है।

modi

प्रेस सेक्रेटरी की ओर से कहा गया है कि हम स्थित पर नजर बनाए हुए हैं, जिस तरह से दोनों देशों के बीच हाल में तनाव बढ़ा है, उसपर हमारी नजर है। हम दोनों देशों से अपील करते हैं कि वह शांति बनाए रखे और संयम बरतें। इससे पहले चीन की ओर से भी अपील की गई थी कि भारत और पाकिस्तान शांति बनए रखे और संयम बरते। ना सिर्फ चीन और रूस बल्कि तमाम देश लगातार भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले चीन ने भी पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था। चीन में भारत, रूस और चीन के विदेशमंत्रियों के बीच बैठक में आतंकवाद के खिलाफ एकसाथ मिलकर लड़ने की संकल्प लिया गया है। तीनों ही देशों की ओर से कहा गया है कि आतंकवाद को पनाह देने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए, किसी भी रूप में आतंकवाद को स्वीकार नहीं किया जा सकता है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी चीन के विदेश मंत्री के बयान का हवाला देते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ हम एक सुर में आवाज उठाने की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें- सुषमा स्वराज को मिले सम्मान से बौखलाया पाकिस्तान, उठाया ये कदम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Russia appeals India Pakistan to maintain peace amidst tension escalates at borders.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X