राम रहीम के लिए अफसरों ने पहनाई कानून को 'टोपी' तब तैयार हुआ था खास पासपोर्ट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
    Honeypreet ने Gurmeet Ram Rahim के लिए जेल में रखा था था करवा चौथ का व्रत

    नई दिल्‍ली। साध्‍वियों से बलात्‍कार के मामले में 20 साल की सजा काट रहे राम रहीम के गुनाहों की फेहरिस्‍त बढ़ती जा रही है। इस लिस्‍ट में नया मामला पासपोर्ट से संबंधित है। जी हां राम रहीम को पासपोर्ट देने के लिए विभाग ने नियमों को ताक पर रख दिया और टोपी पहने फोटो में पासपोर्ट जारी कर दिया। इतना ही नहीं पासपोर्ट ऑफिस ने राम रहीम के लिए पासपोर्ट सर्विस सेंटर सुबह 8 बजे ही खुलवा दिया जिसका खुलने का समय सुबह 9 बजे है। जानकारी के मुताबिक विदेश मंत्रालय इस मामले की जांच कर रही है। वहीं राम रहीम पर पासपोर्ट एक्‍ट के तहत मुकदमा दर्ज किए जाने की बात भी सामने आ रही है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। आइए विस्‍तार से बताते हैं पूरा मामला।

    टोपी पहनकर फोटो खिचवाई थी राम रहीम ने

    टोपी पहनकर फोटो खिचवाई थी राम रहीम ने

    जानकारी के मुताबिक मामला 2015 का है। राम रहीम ने टोपी पहनकर पासपोर्ट के लिए फोटो खिंचवाई थी। डिपार्टमेंट ने भी नियमों को ताक पर रखकर अंबाला से ऐसा पासपोर्ट जारी कर दिया, वो भी महज आधे घंटे में। नियमों के मुताबिक पासपोर्ट के लिए फोटो खिंचवाते समय कोई भी शख्‍स टोपी या काला चश्‍मा नहीं पहन सकता।

    दूसरे पासपोर्ट पर जो नाम लिखा वो भी नियम के खिलाफ

    दूसरे पासपोर्ट पर जो नाम लिखा वो भी नियम के खिलाफ

    साल 2017 में गुरमीत राम रहीम ने दूसरा पासपोर्ट जारी करवाया था। इस बार सिर पर टोपी नहीं डाली लेकिन नाम लिखवाया संत गुरमीत राम रहीम सिंह इंसां। आपको बता दें कि नियमों के मुताबिक नाम के आगे संत, डॉक्‍टर, प्रोफेसर आदि नहीं लगा सकते।

    एक घंटा पहले खुलवाया गया पासपोर्ट सर्विस सेंटर

    एक घंटा पहले खुलवाया गया पासपोर्ट सर्विस सेंटर

    जानकारी के मुताबिक 2015 में राम रहीम को पासपोर्ट जारी करने के लिए विदेश मंत्रालय ने अपने सभी कर्मचारियों को अंबाला पासपोर्ट सर्विस सेंटर में सुबह 8 बजे ही बुला लिया था। लाखों समर्थक भी वहां इकट्‌ठा हो गए थे। विदेश मंत्रालय यह भी जांच कर रही है कि पासपोर्ट सर्विस सेंटर खुलने का समय सुबह 9 बजे है। ऐसे में वक्त से पहले एप्लिकेशन मंजूर कैसे की गई?

    Read Also- #MeToo: अब्‍बा बिस्‍तर में घुस आए, क्‍योंकि अम्‍मी घर से बाहर गई थी- VIDEO

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rules violation in Ram Rahim's Passport issued from Ambala.

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.