• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अब आरएसएस टेक सेवी पेशेवरों को अपने साथ जोड़ेगा

|

नई दिल्ली(विवेक शुक्ला) अब अपनी इमेज को बेहतर बनाने के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) देश के करोड़ों आई टी पेशेवरों और टेक सेवी नौजवानों को अपने साथ जोड़ने का ख्वाब देख रहा है।

RSS to rope in tech-savvy youth of the country

संघ की चाहत है कि उसको लेकर जो गलत भ्रांतियां फैली हुई हैं, वह दूर हो जाएँ। उसकी समाज सेवा और राष्ट्रवादी संगठन की इमेज देश के पढ़े-लिखे नौजवानों के सामने जाए।

एप्लिकेशन विकसित

अपने इस इरादे को साकार करने के लिए संघ ने एड्रियाड फोन के लिए एक एप्लिकेशन विकसित की है। इसमें संघ के बारे में सभी संभव जानकारियां दे दी गईं हैं।

संघ से जोड़ेंगे

संघ के सूत्रों ने बताया कि संघ से जुड़े लोग अब आईटी कंपनियों और दूसरी कंपनियों में जाकर वहां के पेशेवरों से संघ को लेकर बात करेंगे। उन्हें संघ से जुड़ने के लिए प्रेरित भी करेंगे।

संघ के एक पदाधिकारी ने कहा कि उनके एक हालिया कार्यक्रम में विप्रो कंपनी के चेयरमेन अजीम प्रेमजी की मौजूदगी से उसको लेकर बहुत से लोगों में एक बेहतर संदेश गया है।

संघ के साथ प्रेमजी

बता दें अजीम प्रेमजी की पिछले रविवार को राजधानी में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यक्रम में मौजूदगी से संघ में खुशी की लहर है। संघ से जुड़े लोग मानते हैं कि प्रेमजी के संघ के कार्यक्रम में भाग लेने से देश में संघ को लेकर सकारात्मक संदेश जाएगा। उन्हें संघ के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत ने खासतौर पर निमंत्रण भेजा था।

प्रेमजी के अलावा, जीएमआर समूह के चीफ जी.आर.राव,जी टीवी समूह के मालिक सुभाष गोयल भी संघ के कार्यक्रम में थे। संघ इस कार्यक्रम को सफल बनाने की काफी समय से तैयारी कर रहा था। संघ चाहता है कि देश के शहरी और पढ़े-लिखे नौजवान सिर्फ पैसे कमाने के संबंध में ही न सोचें। वे सामाजिक कामों से भी अपने को जोड़ें।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
RSS to rope in tech-savvy youth of the country. RSS is keen to reach out to urban youngsters. Recently, Wipro boss Azim Premji also attend RSS unction in capital.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X