• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CAA पर मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा-सीएए से देश की मुस्लिम आबादी प्रभावित नहीं होगी

|
Google Oneindia News

गुवाहाटी, जुलाई 21: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएए) को लेकर देश में लगातार विरोध हो रहा है। ऐसे में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के चीफ मोहन भागवत ने इस मामले पर बड़ा अहम बयान दिया है। गुवाहाटी में आयोजित एक कार्यक्रम में मोहन भागवत ने कहा कि, नागरिकता संशोधन अधिनियम, सीएए से देश की मुस्लिम आबादी प्रभावित नहीं होगी। उनका कहना है कि भारत लंबे समय से अपनी अल्पसंख्यक आबादी की देखभाल कर रहा है जबकि पाकिस्तान ऐसा करने में विफल रहा है।

    Mohan Bhagwat का बड़ा बयान, कहा- CAA से देश की मुस्लिम आबादी प्रभावित नहीं होगी | वनइंडिया हिंदी
    RSS chief Mohan Bhagwat says Muslim population of the country would not be affected by CAA

    आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत आज नानी गोपाल महंत द्वारा लिखी "नानी गोपाल महंत पर नागरिकता बहस: असम और इतिहास की राजनीति" नामक पुस्तक का गुवाहाटी में विमोचन किया। इसी मौके पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि, दुनिया में एक भी उदाहरण ऐसा नहीं है कि जिसमें इतनी सारी विविधताएंं इकट्ठा चार हजार साल चलीं, बिना झगड़ा किए चलीं, आपस में मिल-जुलकर चलीं और सब की सब कायम हैं आज भी। राजनीतिक लाभ के लिए दोनों विषयों (सीएए-एनआरसी) को हिन्दू मुसलमान का विषय बना दिया, यह हिन्दू मुसलमान का विषय ही नहीं है

    उन्होंने कहा कि, ये सिर्फ हमारे यहां हुआ है, क्योंकि बाकी दुनिया का विचार ही ऐसा है। अगर मिलजुल कर रहना है तो ये सारी बातें समरूप होनी पड़ेंगी। लेकिन अलग-अलग भाषा नहीं चलेगी। एक ही भाषा चलेगी। अलग-अलग खान-पान रीति रिजाव नहीं चलेंगे। एक ही प्रकार की होगी। अलग पूजाएं नहीं चलेगी। एक ही पूजा होनी है। वह बताने से होगा अच्छी बात है। मानाने से हो जाए तो अच्छी बात है औऱ मारपीट कर हो जाए तो अच्छी बात है। या फिर ऐसा भेदभाव रखने वालों को समाप्त करके हो तो भी अच्छी बात है। यह चिंतन है।

    पेगासस मामला: 28 जुलाई को शशि थरूर की अध्यक्षता वाली संसदीय समिति करेगी अहम मीटिंगपेगासस मामला: 28 जुलाई को शशि थरूर की अध्यक्षता वाली संसदीय समिति करेगी अहम मीटिंग

    आरएसएस के प्रवक्ता ने बताया कि भागवत ने असम के विभिन्न क्षेत्रों तथा अरूणाचल प्रदेश, मणिपुर एवं त्रिपुरा जैसे अन्य पूर्वोत्तर राज्यों से संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठकें की। उन्होंने कहा कि इन बैठकों में संगठन से जुड़े विषयों एवं महामारी के दौर में समाज और लोगों के कल्याण के उपायों पर चर्चा हुई। भागवत का बुधवार को कुछ राजनीतिक नेताओं के साथ भी बैठक करने का कार्यक्रम है। असम में दूसरे कार्यकाल के लिए भाजपा के सत्ता में लौटने के बाद भागवत की राज्य की यह पहली यात्रा है।

    English summary
    RSS chief Mohan Bhagwat says Muslim population of the country would not be affected by CAA
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X