• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

BSNL/MTNL की इमारतों में आग के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दिए जांच के आदेश

|

नई दिल्ली। सोमवार को मुंबई के एमटीएनएल बांद्रा के टेलीफोन एक्सचेंज की इमारत में आग लग गई। वहीं कोलकाता के साल्ट लेक के पास बीएसएनएल की इमारत में आग लग गई। इसके अलावा दिल्ली के किदवई भवन में भी एमटीएनएल की इमारत में आग लग गई थी। ऐसे में आग की इन घटनाओं के मद्देनजर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि इन दिनों देशभर में आग की घटनाएं बहुत अधिक बढ़ गई हैं जिसमें कई लोगों ने जान भी गंवाई है।

RS Prasad has ordered inquiry in relation to the fire incidents at bsnl mtnl office

इसके साथ ही रविशंकर प्रसाद ने आदेश दिया है कि बीएसएनएल और एमटीएनएल को अपने यहां फ्रेश फायर ओडिट अपनी हर इमारत में कराना होगा। एमटीएनएल की इमारत में आग लगने पर हवाई सीढ़ी की मदद से भीतर फंसे लगभग 84 लोगों को बाहर निकाला गया। इन दौरान एक 25 साल का दमकल कर्मी आग की चपेट में आ जाने से घायल हो गया। वह अस्पताल में है और उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। मुंबई बीएसएनएल में आग लगने की घटना दोपहर करीब 3 बजे हुई। अधिकारियों ने बताया कि मुंबई टेलीफोन एक्सचेंज की इमारत की छत पर लगभग 100 व्यक्ति फंस गए थे। अधिकारी ने बताया कि, यह नौ मंजिल की इमारत है और आग मुख्य रूप से तीसरी और चौथी मंजिल तक ही सीमित रही।

इसके अलावा सोमवार को पश्चिम बंगाल के कोलकाता के पास साल्ट लेक में स्थित भारत संचार निगम लिमिटेड(बीएसएनएल) की बिल्डिंग में देर शाम आग लग गई। आग लगने के कारण का पता नहीं चला। यहां किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी। दरअसल बीएसएनएल की इमारत से अचानक भारी धुआं निकलता दिखा तो चारों ओर हड़कंप मच गया। मौके पर दमकल की गाड़ियों ने पहुंचकर आग बुझाई।

यह भी पढ़ें- कोरियाई महिला के पास से मिला 2.5 करोड़ का सोना, इस मशीन में छुपाकर लाई थी इंडिया

English summary
RS Prasad has ordered inquiry in relation to the fire incidents at bsnl mtnl office
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X