• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

NTPC रिजल्ट: विरोध प्रदर्शन पर भड़का रेलवे भर्ती बोर्ड, कहा- हमेशा के लिए कर देंगे प्रतिबंधित

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 जनवरी: रेलवे भर्ती बोर्ड, एनटीपीसी के रिजल्ट को लेकर छात्र लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। खासतौर से बिहार में कई रेलवे स्टेशनों पर युवाओं ने जमा होकर अपना विरोध दर्ज कराया है। छात्रों का कहना है कि रिजल्ट में काफी बड़े स्तर पर गड़बड़ी की गई है और इसकी जांच की जरूरत है। वहीं रेलवे भर्ती बोर्ड ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगर कोई हिंसा या तोड़फोड़ में शामिल मिलता है तो उसे उम्रभर के लिए रेलवे की नौकरी से बैन कर दिया जाएगा।

 jobs

रेलवे भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष की ओर से जारी बयान में कहा गया है- रेलवे नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार रेलवे पटरियों पर विरोध प्रदर्शन करते हुए ट्रेन संचालन में व्यवधान और रेलवे संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने में शामिल हुए हैं। ये अनुशासनहीनता को प्रदर्शित करती हैं जो इन उम्मीदवारों को रेलवे/सरकारी नौकरियों के लिए अनुपयुक्त बनाती हैं। ऐसे गतिविधियों के वीडियो की विशेष एजेंसी से जांच कराई जाएगी और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल उम्मीदवारों पर पुलिस कार्रवाई के साथ ही रेलवे में नौकरी के लिए भी आजीवन प्रतिबंधित किया जाएगा। आरआरबी सत्यनिष्ठा के उच्च मानकों को बनाए रखते हुए पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया संचालित करने के लिए प्रतिबद्ध है। ऐसे में रेलवे में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार किसी के बहकावे में ना आएं और गुमराह ना हों।

क्यों प्रदर्शन कर रहे हैं युवा

रेलवे भर्ती बोर्ड ने नॉन टेक्नीकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) भर्ती सीबीटी-1 परीक्षा के रिजल्ट इसी महीने, 14-15 जनवरी को जारी किए गए थे। इसके आधार पर सीबीटी-2 परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाना है। उम्मीदवारों का आरोप है कि आरआरबी एनटीपीसी परिणाम में धांधली हुई है। इसी को लेकर युवा प्रदर्शन कर रहे हैं। 2019 में रेलवे भर्ती परीक्षा बोर्ड ने इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था।

 jobs

<br/><strong>पढ़ें- मणिपुर: प्रत्याशियों से चुनाव बाद पार्टी छोड़कर ना जाने की कसम लेगी कांग्रेस</strong>
पढ़ें- मणिपुर: प्रत्याशियों से चुनाव बाद पार्टी छोड़कर ना जाने की कसम लेगी कांग्रेस

Comments
English summary
RRB issues warning over protest against NTPC results says candidates will be debarred from rail jobs for lifetime
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X