India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

प्रसिद्ध भलुनी धाम बना पुजारियों का 'अखाड़ा', दान के पैसों को लेकर खूब बजे लट्ठ, Video Viral

|
Google Oneindia News

रोहतास, 03 जुलाई: बिहार के रोहतास में प्रसिद्ध भलुनी धाम उस वक्त युद्ध का मैदान बन गया, जब भलुनी धाम देवी मंदिर परिसर के अंदर दो पुजारियों में जमकर लट्ठ चलना शुरू हो गए। मामला इतना बिगड़ गया कि दोनों तरफ के पक्षों की ओर से लोग अपने-अपने हाथ में लाठी लेकर लड़ाई करने आ गए। हालांकि इस इस झगड़े में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन पुजारियों के बीच हुई लट्ठीबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा गया। मंदिर के अंदर लड़ाई को लेकर यूजर जमकर पुजारियों की आलोचना कर रहे हैं।

दान के पैसों को लेकर चले लट्ठ

दान के पैसों को लेकर चले लट्ठ

मंदिर में लोग अपनी आस्था के मुताबिक भगवान को चढ़ावा चढ़ाते हैं, लेकिन यही दान भलुनी धाम देवी मंदिर में पुजारियों के बीच झगड़े की वजह बन गया। मंदिर में भक्त अपनी श्रद्धा के अनुसार दान पेटी में पैसे डालते हैं। इन पैसों को पुजारी अपने पास रखते हैं या फिर मंदिर के विकास कार्य या फिर अनुष्ठान कार्यक्रम खर्च करते हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हुई पुजारियों के युद्ध की असल वजह भी यही दान के पैसे थे।

मंदिर बना अखाड़ा, सोशल मीडिया पर Video वायरल

मंदिर बना अखाड़ा, सोशल मीडिया पर Video वायरल

जानकारी के मुताबिक दान के पैसों को लेकर मंदिर के अंदर दो पुजारी आमने-सामने हो गए। इतना ही नहीं हाथ में लाठी लेकर दोनों एक दूसरे का सिर फोड़ने पर उतारू थे। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे पैसों के चक्कर में झगड़ा इतना बढ़ गया कि लाठी पर लाठी एक दूसरे पर बरसाईं जा रही हैं। ऐसा लग रहा जैसे यह लोग दान के पैसों के लिए एक दूसरे की जान लेकर ही मानेंगे। पुजारी ही नहीं उनके साथ के बाकी लोग भी एक दूसरे पर लाठियों से हमला कर रहे हैं।

लोगों ने किया बीच बचाव, फिर हुआ मामला शांत

लोगों ने किया बीच बचाव, फिर हुआ मामला शांत

सोशल मीडिया पर पुजारियों की लड़ाई का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। घटना बिहार के रोहतास के दिनारा थाना इलाके के भवानी मंदिर का है। यहां भलुनी धाम में दान के पैसों के लिए झगड़ा हुआ था। हाालंकि थोड़ी देर बाद लोगों ने बीच बचाव करते हुए लड़ाई को शांत कराया, जिसके बाद माहौल पहले जैसा हो गया। इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

तीन पुजारियों की जिम्मा, चढ़ावा बंटता है बराबर

तीन पुजारियों की जिम्मा, चढ़ावा बंटता है बराबर

वहीं इस घटना के बाद मंदिर की प्रतिष्ठा को लेकर पहुंची हानि के मद्देनजर बैठक बुलाई गई है। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक मंदिर में पुरानी परंपरा है कि भलुनी, बडीहां और खरीका तीन गांव के पुजारी बारी-बारी से एक-एक दिन करके मंदिर में पूजा अर्चना करते हैं। ऐसे में आने वाले चढ़ावे को आपस में बांटा जाता है। ऐसे ही शुक्रवार को खरीका गांव की बारी थी, जिसके बाद पंडितों के बीच विवाद खड़ा हो गया।

VIDEO: एक्सीडेंट में घायल हुए शख्स की राहुल गांधी ने की मदद, काफिले की एंबुलेंस से भेजा हॉस्पिटलVIDEO: एक्सीडेंट में घायल हुए शख्स की राहुल गांधी ने की मदद, काफिले की एंबुलेंस से भेजा हॉस्पिटल

Comments
English summary
Rohtas Bhaluni Dham pujari Fighting between pujari for donation money
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X