• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रॉबर्ट वाड्रा-डीएलएफ लैंड डील मामले में ट्विस्ट: घोटाले की जांच दो दस्‍तावेज गायब

|

नयी दिल्‍ली (ब्‍यूरो)। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के बहुचर्चित जमीन सौदे विवाद (डीएलएफ लैंड डील विवाद) में एक बड़ा खुलासा हुआ है। पता चला है कि डीएलएफ जमीन सौदे से जुड़ी अहम फाइल के दो पेज गायब हो गए हैं। इस बात का खुलासा तब हुआ जब इस केस का पर्दाफाश करने वाले आइएएस अफसर अशोक खेमका ने आरटीआई के जरिए केस की फाइल मांगी। इस सनसनीखेज खुलासे के बाद खेमका ने हरियाणा सरकार से इस मामले में शीघ्र एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

Robert Vadra-DLF land deal: Important file pages missing

आईएएस ऑफिसर अशोक खेमका द्वारा आरटीआई के तहत फाइल की गई याचिका में स्टेट पब्लिक इंफॉर्मेशन ऑफिसर डीआर वाधवा ने जवाब दिया और बताया कि आदेश में लगे नोट से पेज नंबर 1 और 2 गायब है और यही वजह है कि याचिकाकर्ता को ये पेज उपलब्ध नहीं कराए जा सकते हैं। फैसले से संबंधित सभी महत्वपूर्ण टिप्पणियां उन्हीं दो पेज में थे, जो अभी गायब हैं।

अशोक खेमका ने जमीन घोटाले से जुड़ी ऑफिशल नोटिंग मांगने के लिए अपील की थी, जिसके बाद सरकार ने एक एफिडेविट राज्य सूचना आयोग (एसआईसी) के समक्ष पेश किया। जमीन सौदा घोटाले के केस में अशोक खेमका के खिलाफ भी चार्जशीट फाइल की गई है। इस मामले में अपने डिफेंस के लिए खेमका ने पहले कार्मिक विभाग से ऑफिशल नोटिंग की मांग की थी, जोकि नहीं मिल पाई। इसके बाद खेमका ने एसआईसी का दरवाजा खटखटाया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Haryana government has revealed that two crucial pages from the file that pertains to the controversial Robert Vadra-DLF Gurgaon land deal, are missing. The missing pages also contained notings.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X