• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऋषि कपूर का पहला प्यार नीतू सिंह नहीं थी, वो कौन थी इसका खुद किया था खुलासा

|

ऋषि कपूर का पहला प्यार नीतू सिंह नहीं थी, वो कौन थी इसका खुद किया था खुलासा

नई दिल्ली। पहले इरफ़ान खान और फिर ऋषि कपूर के निधन से बॉलीवुड गहरे सदमे में है। कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉक डाउन ने पूरे देश को अपने अपने घरों मे सीमित कर रखा है। बॉलीवुड के इन दो दिग्गजों की विदाई भी इतनी ही सादगी से हुई जितने साफगोई वे खुद थे। ऋषि कपूर की साफगोई की यह अदा उनकी अदाकारी से भी आगे निकल जाती है। उन्होंने वही कहा और जिया जो उन्हें अच्छा लगा। भले उन्होंने 'पर्दा है पर्दा' को अपने अभिनय से अमर कर दिया है लेकिन ऋषि कपूर ने अपने में पर्दादारी नहीं की। उन्होंने अपनी बुक 'खुल्लम खुल्ला' में अपनी जिंदगी से जुड़ी बातों को खुल्लम-खुल्ला रखा भी है। इसी में ऋषि कपूर ने अपने पहले प्यार के बारे में भी लिखा था।

ऋषि कपूर का पहला प्यार

ऋषि कपूर का पहला प्यार

ऋषि कपूर को पहला प्यार उनकी बाली उम्र में हुआ था। यह बात उनकी सुपरहिट फिल्म 'बॉबी' से पहले की है। अपनी किताब में ऋषि कपूर ने स्वीकार किया था कि वे एक पारसी लड़की के प्यार में 'दीवाना' थे जिसका नाम यास्मीन मेहता था। फ़िल्मी कैरियर की सफलता से उपजे हालात ने उनसे उनके पहले प्यार को जुदा कर दिया। उन्होंने यास्मीन को मनाने की भरसक कोशिश भी की लेकिन बात बन नहीं सकी और यास्मीन का प्यार यादों में रह गया।

आखिर ऐसा क्या हुआ था की यास्मीन ऋषि कपूर से दूर हो गई थी

आखिर ऐसा क्या हुआ था की यास्मीन ऋषि कपूर से दूर हो गई थी

ऋषि कपूर 'बॉबी' से रातोंरात स्टार बन गए थे। जब बॉबी आई, तो कई फ़िल्मी पत्रिकाओं ने ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़ियों के रिश्ते पर गॉसिप शुरू कर दिया था। डिम्पल कपाड़िया बॉबी की हेरोइन थी और वे भी काफी चर्चित हो गईं थी। यहां तक कि उस समय की चर्चित फ़िल्मी पत्रिका स्टारडस्ट ने भी इस पर स्टोरी की थी। ये और बात है कि उस समय डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की शादी हो चुकी थी। ऋषि कपूर ने स्वीकार किया था कि इन सब गॉसिप के कारण उनका रिश्ता काफी प्रभावित हुआ जिसनें उनके और यास्मीन के रिश्ते पर विराम लगा दिया था।

आखिरी समय में ऋषि कपूर ने बुलाया था रणबीर कपूर को अपने पास, जानिए क्या थी अंतिम इच्छा?

यास्मीन और डिंपल कपाड़िया से जुड़ा एक वाकया

यास्मीन और डिंपल कपाड़िया से जुड़ा एक वाकया

ऋषि कपूर ने अपनी किताब में यास्मीन मेहता और डिंपल कपाड़िया से जुड़ा एक और किस्सा शेयर किया था। यह वाकया फिल्म बॉबी के शूटिंग के समय की है। ऋषि कपूर बताते हैं कि जब वे और यास्मीन एक दूसरे को डेट कर रहे थे, तब यास्मीन ने उन्हें एक रिंग भेंट की थी। बॉबी की शूटिंग के दौरान डिंपल कपाड़िया ने वो रिंग अपने हाथ में पहन ली थी और फिर उसे रख भी लिया था। जब राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया को प्रपोज किया, तो उन्होंने डिंपल की उंगली में वो रिंग देखी। उन्हें यह अच्छा नहीं लगा और उन्होंने उसे जुहू के अपने घर के पास समंदर में फेंक दिया था। हालांकि ऋषि कपूर ने ये भी स्पष्ट किया कि वे कभी डिंपल के प्यार में नहीं पड़े थे और न ही कभी उनके प्रति आकर्षित ही हुए थे। यह सिर्फ गॉसिप था।

इमोशनल पोस्‍ट लिख अमिताभ बच्‍चन ने बताया क्‍यों कभी ऋषि से मिलने अस्‍पताल नहीं गए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rishi Kapoor's first love was not Neetu Singh, He revealed himself who she was
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X