• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लोकसभा स्पीकर ने पूर्व IAS उत्पल कुमार को नियुक्त किया सचिव, 1 सितंबर से संभालेंगे कार्यभार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संकट के चलते कई बार टाले जाने के बाद अब 14 सितंबर से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। इस बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लेते हुए सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी उत्पल कुमार सिंह को अनुबंध के आधार पर सचिव नियुक्त किया। उत्पल कुमार एक सितंबर से सचिव के रूप में अपना कार्यभार संभालेंगे। लोकसभा सचिवालय की एक अधिसूचना में कहा गया है कि उनकी नियुक्ति के विस्तृत नियम और शर्तें बाद में जारी की जाएगी। बता दें कि 1986 बैच के पूर्व वरिष्ठ आइएएस उत्पल कुमार सिंह इससे पहले उत्तराखंड के मुख्य सचिव रह चुके हैं।

Retired IAS officer Utpal Kumar Singh has been appointed as Secretary in Lok Sabha with effect from 1st Septemeber

बता दें कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह की गिनती ईमानदार, निर्विवाद और साफ सुथरी छवि वाले अधिकारियों में होती है। प्रदेश में रहते हुए उत्पल कुमार सिंह प्रमुख सचिव कार्मिक, लोक निर्माण विभाग, ऊर्जा, कृषि, उद्यान, पर्यटन, गृह समेत कई विभाग संभाल चुके हैं। इसके अलावा पूर्व आईएएस अधिकारी उत्पल कुमार मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव भी रह चुके हैं। इसके अलावा वह उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के जिलाधिकारी के रूप में भी कार्य कर चुके हैं।

उत्पल कुमार सिंह इसी साल 30 जुलाई को मुख्य सचिव पद से सेवानिवृत्त हुए थे, साल 2017 में उन्होंने मुख्य सचिव का पद संभाला था। इस पद पर रहते हुए उन्होंने नई केदारपुरी, ऑल वेदर रोड समेत केंद्र के महत्वाकांक्षी व पीएम मोदी के कई ड्रीम प्रोजेक्ट में अहम भूमिका निभाई थी। उत्पल कुमार पीएम मोदी के चहेते अधिकारियों में शामिल होते हैं, नकी सेवानिवृत्ति के बाद केंद्र ने अहम पद का दायित्व सौंप दिया। उत्पल कुमार सिंह ने नई जिम्मेदारी मिलने की पुष्टि की है। वर्तमान में देहरादून में मौजूद उत्पल कुमार सिंह ने बताया कि वह अगले माह नए पद की जिम्मेदारी संभालेंगे।

यह भी पढ़ें: पंजाब: 7 दिनों के लिए क्वारनटीन होंगे सीएम अमरिंदर सिंह, कोरोना पॉजिटिव विधायकों से मिले थे

English summary
Retired IAS officer Utpal Kumar Singh has been appointed as Secretary in Lok Sabha with effect from 1st Septemeber
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X