• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रिटायर्ड मेजर का खुलासा- UPA ने रोक दी थी एयरफोर्स की सर्जिकल स्‍ट्राइक

|

नई दिल्ली। जिस तरह से उरी में आतंकी हमला हुआ था, उसके बाद भारत ने सीमापार चल रहे आतंकियों के बेस कैंप को खत्म करने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था। इस सर्जिकल स्ट्राइक पर कई सवाल खड़े हुए थे। विपक्षी दलों ने भी इस सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़े किए थे और इसके सबूत मांगे थे। लेकिन अब सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने वाली यूपीए सरकार ही कटघरे में खड़ी हो गई है।

mumbai attack

टाइम्स नाउ चैनल के मुताबिक 2008 में यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान एयर चीफ मार्शल रहे फली होमी मेजर (रिटायर्ड) ने खुलासा किया है कि इस हमले के बाद भारतीय वायुसेना पूरी तरह से इस हमले का बदला लेने के लिए तैयार थी। लेकिन तत्कालीन यूपी सरकार ने वायु सेना को सर्जिकल स्ट्राइक की अनुमति नहीं दी थी। मेजर ने बताया कि वायुसेना पाकिस्तान को उस वक्त सबक सिखाना चाहती थी, हमने इसके लिए पूरी योजना तैयार कर ली थी, लेकिन हमे इसकी इजाजत नहीं दी गई।

मेजर फली होमी ने यह दावा मुंबई हमलों के 9 साल के बाद किया है, उन्होंने कहा कि मुंबई हमलों का बदला लेने के लिए हमारे पास पूरी पुख्ता योजना थी , वायुसेना उस वक्त पाक अधिकृत कश्मीर में चल रहे आतंकियों के प्रशिक्षण शिविर पर हमला करने के लिए पूरी तरह से तैयार थी और वह उसे बर्बाद करने के लिए तैयार थी। मुंबई हमलों के 24 घंटों के भीतर भारत के पास पाक के पीओके में चल रहे आतंकियों के शिविर में हमला करने का समय था, लेकिन हमे इसकी इजाजत नहीं दी गई।

इसे भी पढ़ें- 26/11 Mumbai attack: मुंबई हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिंदा हैं..

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Retired Air Chief Marshal reveals big on Mumbai terror attack. He says UPA government did not permit to do surgical strike after 26/11.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X