• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लहंगे में छिपाकर ले जा रहे थे 1.7 करोड़ रुपए की ड्रग्स, कस्टम अधिकारियों ने ऐसे पकड़ा

|

नई दिल्ली। नशे के सौदागर दिन-ब-दिन अपना जाल फैलाते जा रहे हैं, इस बीच पुलिस से बचने के लिए वह ड्रग्स तस्करी के नए-नए तरीके अपनाते हैं। हालांकि वह कितनी भी कोशिश कर लें लेकिन सुरक्षा एजेंसियां हमेशा उनसे एक कदम आगे ही रहती हैं। हाल ही में ड्रग्स तस्करी का एक हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है, जिसे देखने के बाद कस्टम अधिकारियों के भी होश उड़ गए। आपको भी जानकर हैरानी होगी कि ड्रग्स तस्करी के लिए नशे के सौदागरों ने लहंगे का इस्तेमाल किया था।

1.7 करोड़ रुपए की ड्रग्स

1.7 करोड़ रुपए की ड्रग्स

होश फाख्ता करने वाला यह मामला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के फॉरेन पोस्ट ऑफिस (एफपीओ) से सामने आया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक दिल्ली स्थित फॉरेन पोस्ट ऑफिस के कस्टम अधिकारियों ने लहंगे में छिपाए गए ड्रग्स का भंडाफोड़ किया। अधिकारियों के मुताबिक पकड़े गए ड्रग्स की कुल कीमत 1.7 करोड़ रुपए हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक तस्कर ने ड्रग्स को लहंगे के लेस में बड़ी ही सावधानी से छिपाया था।

ऑस्ट्रेलिया भेजने की थी योजना

ऑस्ट्रेलिया भेजने की थी योजना

तस्कर इसे ऑस्ट्रेलिया भेजने की फिराक में थे। अधिकारियों को ड्रग्स तस्कर के बारे में पहले ही खूफिया जानकारी मिल गई है जिसके बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। जांच के दौरान जब अधिकारियों ने तस्कर के बैग की तलाशी ली तो उन्हें लहंगे में 3900 ग्राम MDMA ड्रग मिला। इस तरह के ड्रग्स को आमतौर पर 'एक्सटेसी' भी कहा जाता है। ड्रग्स को लहंगे में की गई कारीगरी में छिपाया गया था।

राजस्थान से जुड़े हो सकते हैं तार

राजस्थान से जुड़े हो सकते हैं तार

एयर कार्गो कस्टम एक्सपोर्ट कमिश्नरेट के कमिश्नर काजल सिंह ने बताया कि इस तरह के सात लहंगे जब्त किए गए हैं जिनमें ड्रग्स छिपाई गई थी। इस पैकेट को नोएडा पोस्ट ऑफिस से दिल्ली एफपीओ भेजा गया था, यहां से फिर ऑस्ट्रेलिया भेजने की योजना थी। अधिकारियों ने इस मामले में बड़े ड्रग्स तस्करों के शामिल होने की आशंका जताई है। वहीं एक अन्य अधिकारी ने कहा कि ड्रग्स तस्करी का यह तार राजस्थान से जुड़ा हो सकता है।

मुंबई के बीचोंबीच शहर में चलती थी सबसे बड़ी ड्रग्स फैक्ट्री, दाऊद का करीबी करता था 70 फीसदी सप्लाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Restrictive intoxicating powder hidden in a lehenga Custom officials caught like this
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X