• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली मेट्रो फिर से शुरू करने को एलजी अनिल बैजल की हरी झंडी

|

नई दिल्ली। मेट्रो रेल सेवाएं फिर से शुरू करने को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने स्वीकृति दे दी है। अब सात सितंबर से दिल्ली मेट्रो शुरू होने का रास्ता साफ हो गया है। जानकारी के मुताबिक, केजरीवाल सरकार ने मेट्रो सेवा शुरू करने को लेकर प्रस्ताव उपराज्यपाल अनिल बैजल को दिया, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है।

    Unlock-4 Delhi Metro Guideline: सोमवार से ट्रैक पर दौड़ेगी मेट्रो, LG की हरी झंडी | वनइंडिया हिंदी

    दिल्ली मेट्रो फिर से शुरू करने को एलजी अनिल बैजल की हरी झंडी

    दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) ने आज दिल्ली मेट्रो सेवाएं शुरू होने को लेकर बैठक बुलाई थी। इस बैठक में ही अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के मेट्रो सेवा शुरू करने के प्रस्ताव को स्वीकार किया। यानी दिल्ली में मेट्रो चलाने की मंजूरी मिली मिल गई है। अनलॉक-4 में केंद्र की ओर से सात सितंबर से मेट्रो चलाने की मंजूरी दी गई है। कुछ बदले नियमों के साथ 7 सितंबर से दिल्ली में मेट्रो का परिचालन शुरू हो जाएगा।

    कोरोना महामारी फैलने के बाद पांच महीने से मेट्रो सेवा बंद है। केंद्र की ओर से मेट्रो के परिचालन को मंजूरी मिलने के बाद सेवाएं शुरू की जा रही हैं। हालांकि कुछ बदले नियमों के साथ अब मेट्रो में सफर किया जा सकेगा।

    दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन, डीएमआरसी सात सितंबर से फेज वाइज मेट्रो स्टेशन खोलने पर विचार कर रही है। शुरुआत में सभी स्टेशन पर मेट्रो ट्रेन नहीं रुकेगी। जो मेट्रो स्टेशन खोले जाएंगे वहां स्टेशन के बाहर थर्मल चेकिंग और सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी। मेट्रो स्टेशन में थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही अंदर आने दिया जाएगा और यात्रियों के लिए मास्क जरूरी होगा। इसके साथ-साथ टोकन काउंटर भी बंद रहेगा और स्मार्ट कार्ड के जरिये ही लोग सफर कर सकेंगे। टोकन से यात्रा की इजाजत नहीं दी जाएगी।

    दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि मेट्रो में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो। प्रवेश के समय यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। स्मार्ट कार्ड और भुगतान के अन्य डिजिटल तरीकों का उपयोग किया जाएगा

    ये भी पढ़ें- 7 सिंतबर से शुरू होगी दिल्ली मेट्रो, नहीं खुलेंगे सारे स्टेशन, केवल स्मार्ट कार्ड से मिलेगी एंट्री

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Restarting of delhi metro cleared by LG Anil Baijal at meeting attended by Arvind Kejriwal
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X