• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आने वाले दो साल में लिवर की बीमारियों की वजह से होंगी सबसे ज्यादा मौतें: शोध

By Rizwan
|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। दुनिया के प्रतिष्ठित मेडिकल जर्नल लेंसेट में छपे एक नए शोध के मुताबिक, आने वाले दो सालों में सबसे ज्यादा मौतें लिवर से जुड़ी बीमारियों के चलते होंगी। रिपोर्ट कहती है कि 2020 तक लिवर से जुड़ी बीमारियां हार्ट संबधी बीमारियों के मुकाबले में ज्यादा खतरनाक हो जाएंगी। इसके लिए ऐल्कॉहॉल और मोटापा जिम्मेदार है। इस स्टडी के शोधकर्ताओं ने सरकारों से ऐल्कॉहॉल के खिलाफ सख्त कदम उठाने की गुजारिश की है।

Research, Liver disease, top cause of early death,

शोध कहता है कि 2020 असमय मौतों के मामले में लिवर की बीमारियां दिल की बीमारी से आगे निकल जाएगी। रिसर्च में शामिल साउथ हैंपटन के प्रोफेसर और लिवर एक्सपर्ट निक का कहना है कि जवान और अधेड़ उम्र के लोगों में लिवर की बीमीरियां काफी देखने को मिल रही हैं। वो कहते हैं कि अस्पतालों में लिवर से जुड़ी बीमारियों के एक-तिहाई मरीज 40 साल के नीचे हैं, जो कि काफी चिंता की बात है। निक कहते हैं कि सरकारों को इस तरफ बहुत जल्दी संजीदा होने और ध्यान देने की जरूरत है, नहीं तो लिवर की बीमारियां एक बड़ी परेशानी बनकर सामने आएंगी।

<strong>World Aids Day: छूने, चूमने से नहीं फैलता एड्स और ना ही HIV पीड़ित चरित्रहीन होता है...</strong>World Aids Day: छूने, चूमने से नहीं फैलता एड्स और ना ही HIV पीड़ित चरित्रहीन होता है...

English summary
Research reveals Liver disease set to be the top cause of early deaths by 2020
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X