• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुषमा स्‍वराज की पहली पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने किया नमन, कुछ इस तरह किया याद

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पहली पुण्यतिथि के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें याद किया है। पीएम ने गुरुवार को कहा कि 'सुषमा जी के असमय एवं दुर्भाग्यपूर्ण निधन ने लोगों को दुखी किया। सुषमा जी ने स्वार्थ रहित होकर देश की सेवा की। वह वैश्विक मंच पर भारत की एक बुलंद आवाज थीं।' बता दें कि सुषमा स्वराज ने पिछले साल छह अगस्त को दिल्ली के एम्स में अपनी अंतिम सांस ली। बीमार होने पर उन्हें एम्स में भर्ती किया गया था। कुछ समय पहले उनका ऑपरेशन भी इसी अस्पताल में हुआ था। प्रधानमंत्री ने पिछले साल आयोजित सुषमा की श्रद्धांजलि सभा में रखी गई अपनी बात का वीडियो भी शेयर किया है।

    Sushma Swaraj Death Anniversary: पहली पुण्यतिथि PM Modi समेत इन नेताओं ने किया याद | वनइंडिया हिंदी

    सुषमा स्‍वराज की पहली पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने किया नमन, कुछ इस तरह किया याद

    वहीं सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने भी ट्वीट पर एक पुरानी तस्वीर साझा की। साथ ही उन्होंने लिखा कि मां तुम हमेशा मेरे साथ मेरी शक्ति के रूप में हो, हे कृष्ण मेरी माँ का ख्याल रखना। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी ट्वीट कर लिखा कि मुझे आज भी विश्वास नहीं हो रहा है कि सुषमा जी को गए हुए एक साल हो गया है। वो मेरी बहन थीं, जो हर रक्षा बंधन को मुझे राखी बांधने आती थीं। बता दें कि रक्षा बंधन के मौके पर भी उपराष्ट्रपति ने सुषमा स्वराज की याद में ट्वीट किया था।

    केंद्रीय मंत्री वीके सिंह, रविशंकर प्रसाद, बाबुल सुप्रियो ने भी इस मौके पर सुषमा स्वराज को याद किया। इसके अलावा कई देशों के राजदूत, प्रतिनिधियों की ओर से सुषमा को श्रद्धांजलि दी गई। गौरतलब है कि पिछले साल जब संसद में अनुच्छेद 370 को हटाया गया और भारतीय जनता पार्टी जश्न ही मना रही थी। तभी शाम को सुषमा स्वराज को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा, 67 साल की उम्र में 6 अगस्त 2019 को सुषमा स्वराज ने अंतिम सांस ली। खराब तबीयत के कारण ही सुषमा स्वराज ने 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था, यही कारण रहा कि वो सरकार का हिस्सा भी नहीं बनी थीं।

    सुशांत सिंह राजपूत की बैंक स्‍टेटमेंट डिटेल आई सामने, जानिए कब-कब निकले कितने रुपएसुशांत सिंह राजपूत की बैंक स्‍टेटमेंट डिटेल आई सामने, जानिए कब-कब निकले कितने रुपए

    English summary
    Remembering Sushma Ji on her first 'Punya Tithi', Her untimely and unfortunate demise left many saddened: PM Narendra Modi .
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X