• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महिलाओं के लिए राहत की खबर, रेलवे ने दी मुंबई लोकल ट्रेनों में यात्रा की अनुमति, लेकिन ये होगा समय

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस काल में रेल मंत्रालय ने उपनगरीय ट्रेनों में यात्रा करने वाली महिलाओं को बड़ी राहत दी है। रेल मंत्रालय ने आज सभी महिलाओं को मुंबई क्षेत्र में लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति दे दी है। इस संबंध में ट्वीट करते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार के अनुरोध के बाद आज हमने इस यात्रा की अनुमति दी है। बता दें कि कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बाद से ही लोकल ट्रेनों में महिलाओं की यात्रा पर रोक थी।

मुंबई लोकल में यात्रा कर सकेंगी महिलाएं

मुंबई लोकल में यात्रा कर सकेंगी महिलाएं

मंगलवार को रेल मंत्री ने ट्वीट कर कहा, 'मुझे मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि रेलवे महिलाओं को 21 अक्टूबर से सुबह 11 बजे से 3 बजे के बीच और शाम 7 बजे के बाद उपनगरीय ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति देगा। हम हमेशा तैयार थे और आज महाराष्ट्र सरकार से पत्र प्राप्त होने के बाद, हमने इस यात्रा की अनुमति दी है।' बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने यात्रा शुरू करने के लिए मध्य और पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधकों से भी अनुरोध किया था।

अभी तक सिर्फ इन्हें थी यात्रा की अनुमति

अभी तक सिर्फ इन्हें थी यात्रा की अनुमति

महाराष्ट्र सरकार ने कहा था कि सभी महिलाओं को मुंबई क्षेत्र में लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति दें। बता दें कि अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर लोकल ट्रेनों में यात्रा के लिए सिर्फ आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों सहित विशेष श्रेणी के लोगों को ही अनुमति दी थी। इससे पहले पुनर्वास सचिव किशोर राजे निम्बालकर और राज्य आपदा प्रबंधन, राहत ने दोनों जोनल रेलवे को पत्र लिखकर सुबह 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक और शाम सात बजे से सेवाओं के अंत तक लोकल ट्रेनों में सभी महिलाओं को यात्रा करने की अनुमति दी जाए।

रेलवे ने चलाई 392 त्योहार स्पेशल ट्रेनें

रेलवे ने चलाई 392 त्योहार स्पेशल ट्रेनें

भारतीय रेलवे आने वाले फेस्टिवल सीजन में 392 स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। ये ट्रेनें 20 अक्टूबर से लेकर 30 नवंबर के बीच चलेंगी। कुल 196 जोड़ी ट्रेनें हैं। लेकिन इसके साथ ही आईआरसीटीसी (IRCTC) यात्रियों ने 10 से 30 फीसदी ज्यादा किराया लेगा। इस पूजा स्पेशल ट्रेनों का विशेष किराया वसूला जाएगा। इन विशेष ट्रेन में यात्रा करने के लिए 10 से 30 फीसदी अतिरिक्त किराया चुकाना होगा।

Festival Special Trains: आज से रेलवे चलाएगा 392 त्योहार स्पेशल ट्रेनें, 10 से 30 फीसदी बढ़ाया किराया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Relief news for women Ministry of Railways granted permission to travel in Mumbai local trains
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X