• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जियो टावरों की तोड़फोड़ पर रिलायंस ने सीएम अमरिंदर को लिखा पत्र, सुरक्षा की लगाई गुहार

|

नई दिल्ली। Reliance Jio Towers' Vandalism केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों(farm laws) के विरोध में किसानों के आंदोलन के दौरान जियो(Jio) के टावरों को बड़ी संख्या में तोड़ा गया है। अब जियो ने इसे लेकर पंजाब (pujnab)सरकार को पत्र लिखा है। रिलायंस जियो इन्फोकॉम ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Amarinder Singh)और पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता को पत्र लिखकर इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की है। वहीं सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) ने राज्य सरकार से इन टावर को सुरक्षा मुहैया करने की मांग की है।

Reliance writes Punjab CM seeking their intervention into incidents of vandalism at Jio Network sites

पत्र में रिलायंस जियो इन्फोकॉम ने आरोप लगाया गया है कि स्थानीय स्तर पर पुलिस कर्मी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं या तोड़फोड़ के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं कर रहे हैं। इस कारण ऐसी घटनाएं नहीं रुक रही हैं। जियो ने पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता से कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। रिलायंस जियो इन्फोकॉम ने मुख्यमंत्री को लिखे अपने पत्र में कहा कि, हम आपके ध्यान में लाना चाहते हैं कि आपके राज्य पंजाब में हिंसा भड़काने के कारण पिछले कुछ हफ्तों से रिलायंस जियो की दूरसंचार अवसंरचना और डिजिटल सेवाओं की तोड़फोड़ की जा रही है। हमारे कर्मचारियों को फिर सेवा बहाल करने नहीं दिया जा रहा है।

रिलायंस जियो इन्फोकॉम ने कहा कि हम इसे मुख्य सचिव, डीजीपी पंजाब और सीईओ-पीबीआईपी के संज्ञान में लाकर 28.10.2020 को नोटिस प्रस्तुत कर चुके हैं, लेकिन दुर्भाग्य से जमीन पर स्थिति और खराब हुई है। अपने सक्षम नेतृत्व के तहत, कोवि[ -19 महामारी के कारण लगाए गए कर्फ्यू और लॉकडाउन के दौरान भी पंजाब के लोगों को 100 प्रतिशत नेटवर्क की उपलब्धता सुनिश्चित की है। वहीं पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह ने मोबाइल टावरों को तोड़े जाने पर रिपोर्ट लेने के लिए मुख्य सचिव, डीजीपी को बुलाने का फैसला किया है।

इसके अलावा एसोचैम अध्यक्ष ने पंजाब के सीएम को पत्र लिखकर किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रीय संपत्ति को नुकसान से रोकने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की है। उन्होंने लिखा-औद्योगिक और अन्य बुनियादी ढांचे के नुकसान की घटनाएं आंदोलन की निरंतरता, निवेशकों को पंजाब से दूर कर देगीं। पंजाब में आंदोलन के दौरान रिलायंस जियो के 2,000 के करीब मोबाइल टावरों को नुकसान पहुंचाया गया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की अपील और चेतवानी भी खास असर नहीं डाल पाई।

सलमान खान बने बावर्ची, चूल्हे पर खाना बनाते हुए लगाया 'भूसे' का छौंक, सामने आया Vidoe

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Reliance writes Punjab CM seeking their intervention into incidents of vandalism at Jio Network sites
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X