• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोविड के खिलाफ लड़ाई में रिलायंस का बड़ा ऐलान, जामनगर में बनेगा 1000 बेड का कोविड सेंटर, फ्री होगा इलाज

|
Google Oneindia News

मुंबई, अप्रैल 28। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते देश भर में अस्पतालों में जगह की कमी हो रही है। इसके लिए जहां दुनिया भर से मदद आ रही है वहीं संकट की इस घड़ी में भारतीय उद्योग जगत भी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बढ़-चढ़कर भाग ले रहा है। मदद करने वालों में रिलायंस फाउंडेशन का नाम प्रमुख है। अब ताजा खबर है कि रिलायंस फाउंडेशन गुजरात के जामनगर में 1000 बेड का कोविड केयर सेंटर तैयार कर रहा है। इस सेंटर में ऑक्सीजन सप्लाई की भी व्यवस्था रहेगी।

Coronavirus

इस कोविड अस्पताल की खासियत यह होगी कि यहां पर मरीजों को सभी सेवाएं मुफ्त प्रदान की जाएंगी और इसे बनाने से लेकर यहां पर सारी सुविधाएं देने का खर्च रिलायंस वहन करनेगा। रिलायंस फाउंडेशन ने इस बारे में जानकारी दी है।

कोविड मरीजों का ऑक्सीजन लेवल मेनटेन करने में बेहद कारगर है प्रोनिंग एक्सरसाइज, देखिए तरीकाकोविड मरीजों का ऑक्सीजन लेवल मेनटेन करने में बेहद कारगर है प्रोनिंग एक्सरसाइज, देखिए तरीका

फाउंडेशन ने बताया कि 400 बेड का एक कोविड केयर सेंटर राजकीय डेंटल कॉलेज एवं अस्पताल जामनगर में एक सप्ताह के भीतर तैयार होकर काम करना शुरू कर देगा। उसके बाद जामनगर में ही एक दूसरी लोकेशन पर अगले 2 सप्ताह में 600 बेड का अस्पताल बनकर तैयार हो जाएगी जहां पर मरीजों का इलाज किया जा सकेगा।

English summary
Reliance Foundation setting up 1000 bed Covid Care facilities in Jamnagar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X