• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नए कोरोना स्ट्रेन पर बोले जयशंकर- 'विदेश मामलों में ना बोलें केजरीवाल, बिगड़ सकते हैं सिंगापुर से रिश्ते'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 19। सिंगापुर में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के प्रकोप को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से सिंगापुर आने-जाने वाली फ्लाइटों को तत्काल प्रभाव से रद्द करने की मांग की थी। केजरीवाल की इस मांग पर विदेश मंत्री एस जयशंकर की प्रतिक्रिया आई है। विदेशी मंत्री ने कहा है कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत और सिंगापुर एक सॉलिड पार्टनर हैं। एस जयशंकर ने अरविंद केजरीवाल के बयान पर नाराजगी जताते हुए कहा है कि उनका ये गैर जिम्मेदाराना बयान सिंगापुर के साथ हमारे रिश्तों को खराब कर सकता है।

    Singapore Corona Variant: Arvind Kejriwal के बयान पर विवाद, भारत को देनी पड़ी सफाई | वनइंडिया हिंदी
    S jaishankar

    दिल्ली के सीएम भारत के लिए नहीं बोलते हैं- एस जयशंकर

    अरविंद केजरीवाल के बयान पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा है, "कोविड19 के खिलाफ लड़ाई भारत और सिंगापुर सॉलिड पार्टनर हैं। उनकी (केजरीवाल) गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणियां लंबे समय से चली आ रही साझेदारी को नुकसान पहुंचा सकती हैं। मैं स्पष्ट कर दूं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री भारत के लिए नहीं बोलते हैं।

    एस जयशंकर के बयान पर सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन का भी जवाब आया है। उन्होंने जयशंकर के ट्वीट को कोट करते हुए लिखा है, "शुक्रिया। हम अपने देशों में हालात को सुधारने पर फोकस करते हैं, जबतक हर कोई सेफ नहीं होगा, कोई सुरक्षित नहीं होगा।

    क्या कहा था अरविंद केजरीवाल ने ?

    आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को केंद्र सरकार से ये मांग की थी कि सिंगापुर में कोरोना का जो नया वेरिएंट है वो बच्चों के लिए बहुत घातक साबित हो रहा है। केजरीवाल ने कहा था कि ये वेरिएंट भारत में तीसरी लहर के रूप में आ सकता है, इसलिए मैं सरकार से अपील करता हूं कि सिंगापुर के साथ हवाई सेवाओं को तत्काल रूप से निलंबित किया जाए। इसके अलावा केजरीवाल ने ये भी कहा था कि बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो।

    सिंगापुर में बच्चों को अपना शिकार बना रहा है नया वेरिएंट

    आपको बता दें कि सिंगापुर में कोरोना के नए वेरिएंट का कहर देखने को मिल रहा है, जो कि बच्चों को अपना शिकार बना रहा है। रविवार को वहां पर 38 लोग कोरोना संक्रमित मिले, जिसमें से अधिकतर बच्चे थे। सिंगापुर की सरकार ने एहतियात के तौर पर सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का ऐलान कर दिया है। सरकार का ये फैसला बुधवार से लागू हो जाएगा। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्री ओं ये कुंग ने कहा है कि बच्चे कोरोना के नए वेरिएंट B.1.617 के ज्यादा शिकार हो रहे हैं।

    ये भी पढ़ें: बच्चों के लिए खतरनाक है कोरोना का नया रूप, सरकार तुरंत रद्द करे सिंगापुर से हवाई सेवाएं- केजरीवालये भी पढ़ें: बच्चों के लिए खतरनाक है कोरोना का नया रूप, सरकार तुरंत रद्द करे सिंगापुर से हवाई सेवाएं- केजरीवाल

    English summary
    S jaishankar reply to CM kejriwal, Singapore and India solid partners in the fight against corona
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X