• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सर्वे ने महाराष्ट्र भाजपा की बढ़ाई मुश्किल, 6 सांसद, 121 विधायक हार सकते हैं चुनाव

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में आगामी लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव को भाजपा के लिए बड़ी मुश्किल का सबब बन सकते हैं। ताजा रिपोर्ट के अनुसार आगामी दोनों ही चुनाव में भाजपा को बड़ा नुकसान हो सकता है। रिपोर्ट के अनुसार विधानसभा चुनाव में 121 भाजपा विधायकों को हार का मुंह देखना पड़ सकता है। जबकि लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रदेश में 40 फीसदी सीटों पर हार का सामना करना पड़ सकता है। यह ताजा आंकड़े पिछले साढ़े चार साल के भाजपा के कार्य को देखते सामने आया है।

सर्वे ने बढ़ाई पार्टी की मुश्किल

सर्वे ने बढ़ाई पार्टी की मुश्किल

दिल्ली स्थित एजेंसी चाणक्या ने लोगों के बीच सर्वे कराया है जिसमे लोगों से उनके क्षेत्र के प्रतिनिधियों के काम को रेट करने के लिए कहा गया था, जिसमे सांसद और विधायक दोनों शामिल थे। लोगों से कहा गया था कि काम के आधार पर आप अपने प्रतिनिधियों को रेट करिए कि क्या आप उनके काम से खुश हैं या नाखुश। लोगों को तीन विकल्प दिए गए थे, पहला कि क्या वह अपने प्रतिनिधि से खुश हैं, या फिर वह दूसरा प्रतिनिधि चुनेंगे, या फिर वह मौजूदा प्रतिनिधि को ही अपना वोट देंगे।

देर रात तक चली बैठक

देर रात तक चली बैठक

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार भाजपा यूनिट ने आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले एक बैठक की है, जिसमें चुनाव की रणनीति को लेकर बातचीत की गई है। यह बैठक मुंबई के दादर स्थित भाजपा कार्यालय में की गई थी, जिसमें पार्टी का सांसद और विधायक शामिल हुए थे। इस बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने की थी जोकि देर रात तक चली थी। बैठक के दौरान चुनाव से जुड़े तमाम मुद्दों पर बात की गई।

इसे भी पढ़ें- MeToo: अब सुभाष घई भी 'खलनायक', पीड़िता ने कहा-ड्रिंक में मिलाया ड्रग्स और फिर किया मेरा रेप

सांसदों को बंद लिफाफे में दिया गया रिपोर्ट कार्ड

सांसदों को बंद लिफाफे में दिया गया रिपोर्ट कार्ड

पार्टी कार्यालय में हुई बैठक में भाजपा सांसदों और विधायकों को सर्वे की रिपोर्ट सौंपी गई थी, जोकि बंद लिफाफे में थी। भाजपा विधायकों का कहना है कि उन्हें इस बात के निर्देश दिए गए हैं कि इस जानकारी को लोगों के बीच साझा नहीं करें। भाजपा के अंदरूनी सूत्र के अनुसार केंद्रीय मंत्री डॉक्टर सुभाष भामरे को सिर्फ 19 फीसदी अंक मिला। हालांकि भामरे ने इस रिपोर्ट कार्ड से इनकार किया है और दावा किया है कि उन्हें 50 फीसदी स्कोर मिला है। इसके अलावा रक्षा खड़से की रेटिंग भी सबसे खराब है।

इसे भी पढ़ें- दोपहर में कांग्रेस छोड़ी, शाम को बीजेपी छोड़ फिर वापस आईं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Recent survey big trouble for BJP in MAharashtra 121 MLA and 6 MP to lose next poll.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X