• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फारुक अब्दुल्ला की पत्नी हैं ईसाई, बेटी ने की है हिंदू से शादी, जानिए कुछ अनकही बातें

|

नई दिल्‍ली। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से लोग हाथ मिलाने और गले मिलने में कतराते हैं। आज कोई किसी से मिल नहीं पा रहा है, आलम तो ये है कि आज मैं अपनी पत्नी को किस भी नहीं कर पाता हूं।

    Corona पर बोले Farooq Abdullah- मैंने अपनी पत्नी को किस तक नहीं किया | वनइंडिया हिंदी
    अब्दुल्ला की पत्नी मौली हैं ईसाई

    अब्दुल्ला की पत्नी मौली हैं ईसाई

    गौरतलब है कि अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के तीन बार मुख्यमंत्री रहे हैं और कश्मीर के लोकप्रिय नेताओं में गिने जाते हैं, सियासी बातें छोड़कर अगर अब्दुल्ला की फैमिली की बात की जाए तो कहा जा सकता है कि उनके परिवार में एक मिनी हिंदुस्तान बसता है, फारुक अब्दुल्ला खुद मुस्लिम हैं, जबकि पत्नी मौली ईसाई धर्म से संबध रखती हैं।

    उमर अब्दुल्ला की पत्नी हिंदू थीं...

    उमर अब्दुल्ला की पत्नी हिंदू थीं...

    जबकि उनके बेटे उमर अब्दुल्ला ने दिल्ली के एक आर्मी ऑफिसर, जो कि एक हिंदू थे, की बेटी पायल नाथ से शादी की थी, जिनसे साल 2011 में उनका तलाक हो गया तो वहीं उनकी बेटी सारा अब्दुल्ला ने राजस्थान के मौजूदा डिप्टी सीएम सचिन पायलट से प्रेम विवाह किया है, जबकि फारुख के दूसरे दामाद ईसाई हैं।

    फारुक अब्दुल्ला के पिता कहलाते थे 'कश्मीर का शेर'

    फारुक अब्दुल्ला के पिता कहलाते थे 'कश्मीर का शेर'

    बताते चलें कि फारुक अब्दुल्ला सातवीं लोकसभा (1980-82) में चुनकर पहली बार संसद की सीढ़ियों पर अपना कदम रखा और तब से सियासी सफर जारी है, शेख अब्दुल्ला, फारुक अब्दुल्ला के पिता हैं और उन्हें 'कश्मीर का शेर' के उपाधी से नवाजा गया था।

    डॉ फारुक अब्दुल्ला का सियासी सफर काफी लंबा

    इस बार के लोकसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने श्रीनगर लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की थी, उन्होंने 70 हजार से अधिक मतों के अंतर से विजय हासिल की थी। डॉ फारुख अब्‍दुल्‍ला का सियासी सफर काफी लंबा रहा है, राज्य के मुख्यमंत्री के अलावा वह केंद्र सरकार में नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री रह चुके हैं।

    यह पढ़ें: अब राखी सावंत को सताया ये डर, NRI पति को लेकर कही ये बात

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Former Jammu and Kashmir chief minister and National Conference chairman Farooq Abdullah had been booked under the Public Safety Act (PSA).here is some Interesting and Unknown Facts about him.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X