• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

व्हाट्सएप की सुरक्षा में हुई चूक पर रविशंकर प्रसाद का बड़ा बयान

|

नई दिल्ली। व्हाट्सएप की सुरक्षा को लेकर जिस तरह से हाल ही में कई सवाल खड़े हुए थे उसको लेकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राज्यसभा में बड़ा बयान दिया है। प्रसाद ने कहा कि 5 सितंबर 2019 को व्हाट्सएफ ने सीईआरटी-इन को पत्र लिखा था और मई 2019 में सुरक्षा को लेकर खड़े हुए सवाल पर अपना जवाब दिया था। जिसमे कहा गया था कि इस साइबर अटैक का कितना असर हुआ है इसकी पूरी जानकारी नहीं है और ना कभी पता चल सकता है। व्हाट्सएप लगातार उपलब्ध जानकारी को हासिल करने की कोशिश कर रहा है।

ravishankar

केंद्रयी मंत्री ने कहा कि व्हाट्सएप की ओर से इस बात का भी जिक्र किया गया था कि व्हाट्सएप के उपलब्ध डेटा के अनुसार साइबर अटैक करने वाले ने भारत के 121 कंप्यूटर और अन्य डिवाइसेज तक पहुंचने की कोशिश की थी। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि डिजिटल प्लेयर का स्वागत है, विदेशी और भारतीय दोनों ही इसमे निवेश करने के लिए आमंत्रित हैं लेकिन उन्हें यह समझना होगा कि भारतीयों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। उन्हें सुरक्षा के लिए उपयुक्त कदम उठाने होंगे और इस बात को सुनिश्चित करना होगा कि इस तरह की सुरक्षा चूक ना हो अन्यता उनपर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं रविशंकर प्रसाद के इस बयान पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं सभी पार्टियों से अपील करता हूं कि एक साझा संसदीय कमेटी का गठन किया जाए और इस संवेदनशील मामले की जांच की जाए क्योंकि यह मसला देश की सुरक्षा और लोगों के मौलिक अधिकार से जुड़ा हुआ है।

इसे भी पढ़ें- Uddhav Thackeray Oath Ceremony: शपथ ग्रहण का मंच पेशवा बाजीराव के 'शन‍िवार वाड़ा' जैसा, जानिए क्यों?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ravishankar Prasad responds over Whatsapp security breach.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X