• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रतन टाटा ने खास दोस्तों संग मनाई दिवाली, जानिए आखिर क्यों इस मेहमान का नाम रखा 'गोवा'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बीच इस बार दिवाली हर बार की दीवाली से बिल्कुल अलग रही। लोगों ने घर में रहकर अपने तरह से इस बार की दिवाली को सेलिब्रेट किया। लेकिन उद्योगपति रतन टाटा ने इस बार दिवाली अलग तरह से मनाई है। रतन टाटा ने इंस्टाग्राम पर बुधवार को एक पोस्ट साझा किया है, जिसमे उन्होंने एक तस्वीर को साझा किया है। तस्वीर में देखा जा सकता है कि रतन टाटा के साथ दो कुत्ते हैं। रतन टाटा ने इस दिवाली दो कुत्तों को गोद लिया है, जिसमे एक का नाम उन्होंने गोवा रखा है। लेकिन क्या आपको पता है कि रतन टाटा ने इस कुत्ते का नाम गोवा क्यों रखा।

रतन टाटा ने साझा की तस्वीर

रतन टाटा ने साझा की तस्वीर

रतन टाटा ने जो तस्वीर साझा की है उसमे देखा जा सकता है कि वह शर्ट और पैंट में हैं और चेहरे पर उन्होंने मास्क पहन रखा है। रतन टाटा बॉम्बे हाउस में स्थित कंपनी के हडक्वार्टर के बाहर सीढ़ियों पर बैठे हैं और सुकून के कुछ पल इन कुत्तों के साथ खेलते हुए बिता रहे हैं। बॉम्बे हाउस में एक खास कुत्तों का घर बनाया गया है जहां पर सड़क पर घूमने वाले आवारा कुत्तों को रखा जाता है। इसमे से सफेद और काले रंग के कुत्ते से रतन टाटा को खास लगाव है और इसका नाम गोवा है।

इस वजह से कुत्ते का नाम गोवा

इस वजह से कुत्ते का नाम गोवा

ऐसे में अगर आप सोच रहे हैं कि रतन टाटा ने इस कुत्ते का नाम गोवा क्यों रखा है तो हम आपको इसका जवाब देते हैं। दरअसल रतन टाटा ने हाल ही में एक स्टोरी साझा की थी, जिसमे एक कमेंट के जरिए यूजर ने रतन टाटा से पूछा कि आखिर इस कुत्ते का नाम गोवा क्यों है। जिसके बाद रतन टाटा ने खुद उस ट्वीट का जवाब देते हुए बताया कि इसका नाम गोवा क्यों है। रतन टाटा ने बताया कि जब मेरे एक सहयोगी गोवा में थे तो उनकी कार में एक सड़क पर घूमने वाला कुत्ता आकर बैठ गया और यह कार में गोवा से सीधे बॉम्बे हाउस आ गया, इस वजह से इसका नाम गोवा है।

देश सबसे बड़े उद्योगपतियों में शामिल

देश सबसे बड़े उद्योगपतियों में शामिल

बता दें कि रतन टाटा देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में शुमार हैं। वह सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहते हैं और अक्सर कुछ खास पोस्ट के जरिए अपनी जीवन के अलग पहलू को लोगों के साथ साझा करते रहते हैं। रतन टाटा 1991 से टाटा संस के चेयरमैन थे, लेकिन 28 दिसंबर 2012 को वह अपने पद से रिटायर हो गए। फिलहाल वह टाटा संस के एमरिटस के चेयरमैन हैं।

इसे भी पढ़ें- दिल्‍ली में काम की तलाश में अब श्रमिकों को नहीं भटकना पड़ेगा, केजरीवाल सरकार यूं दिलाएगी घर बैठे कामइसे भी पढ़ें- दिल्‍ली में काम की तलाश में अब श्रमिकों को नहीं भटकना पड़ेगा, केजरीवाल सरकार यूं दिलाएगी घर बैठे काम

English summary
Ratan Tata shares a pic of his dog named Goa here is the story behind the name.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X