• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रतन टाटा बोले- ये वक्त ऑनलाइन प्लेटफार्म पर ट्रोलिंग का नहीं, इस नफरत को रुकना चाहिए

|

नई दिल्ली। देश के बड़े कारोबारी रतन टाटा ने ऑनलाइन माध्यमों पर नफरत भरे संदेशों और ट्रोलिंग को लेकर दुख जाहिर किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखी है। जिसमें कहा कि एक-दूसरे को नीचे दिखाने में ऑनलाइन कम्युनिटी लगी है। ये ठीक नहीं है, हमें इसे रोकना होगा। इसके बजाय एक दूसरे का समर्थन करना चाहिए, हमारे सामने चुनौतीभरा समय है।

    Ratan Tata ने instagram पर लिखी इमोशनल पोस्‍ट, ऑनलाइन कम्युनिटी से की ये अपील | वनइंडिया हिंदी
    टाटा ने पोस्ट में लिखी ये बात

    टाटा ने पोस्ट में लिखी ये बात

    रतन टाटा ने इंस्टाग्राम पर किए अपने पोस्ट में लिखा है कि यह साल हर किसी के लिए किसी ना किसी मायने में चुनौती वाला रहा है। इसके बीच मैं यह अनुभव कर रहा हूं कि ऑनलाइन कम्युनिटी के लोग एक दूसरे की भावनाओं को ठेस पहुंचाने में लगे हुए हैं। ऑनलाइन समुदाय एक-दूसरे के लिए पीड़ादायक बन रहा है, एक-दूसरे को नीचा दिखा रहा है और वे एक दूसरे को नीचा दिखाने में लगे हुए हैं, जिसके कारण किसी को लेकर उनका जजमेंट बहुत जल्द तैयार हो रहा है।

    ये समय एक दूसरे से लड़ने का नहीं

    रविवार को किए पोस्ट में टाटा समूह के चेयरमैन ने लिखा, मेरा मानना है कि यह साल हमें एकजुट होकर एक दूसरे की मदद करने की मांग करता है। ये वक्त एक-दूसरे की टांग खीचनें और उन्हें नीचा दिखाने का नहीं है। हमें एक दूसरे के लिए ज्यादा संवेदनशील, दयालू और समझदार होने की जरूरत है। उन्होंने लिखा कि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर मैं ज्यादा नहीं रहता हूं लेकिन मैं यह उम्मीद करता हूं कि यह एक ऐसा प्लैटफॉर्म होगा जहां एक-दूसरे के प्रति ज्यादा सहानुभूति और मदद की भावना होगी। नफरत और बदमाशी के लिए यहां जगह नहीं होगी।

    अक्सर अपनी बात रखते रहते हैं टाटा

    अक्सर अपनी बात रखते रहते हैं टाटा

    रतन टाटा अक्सर देश दुनिया में चल रहे मुद्दों पर अपनी बात रखते रहे हैं। कुछ समय पहले केरल में एक गर्भवती हथिनी की मौत के मामले में उन्होंने गुस्से का इजहार किया था और कहा था कि ये तो प्लान करके किए गए मर्डर जैसा है। इस बार उन्होंने ऑनलाइन ट्रोलिंग को लेकर अपनी बात रखी है।

    केरल में गर्भवती हथिनी को पटाखों भरा अनानास खिलाने पर बोले रतन टाटा, ये प्लान मर्डर जैसा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Ratan Tata Emotional Post calls for stopping online hate and bullying
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X