• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रानी मुखर्जी पर टूटा दुखों का पहाड़, लंबी बीमारी के बाद पिता राम मुखर्जी का निधन

|

नई दिल्‍ली। अपने जमाने की जानी-मानी एक्‍ट्रेस रानी मुखर्जी के पिता और फिल्‍मकार राम मुखर्जी का रविवार सुबह निधन हो गया। वह 84 वर्ष के थे। परिवार के करीबी सूत्रों ने बताया कि उनकी लंबे समय से तबीयत ठीक नहीं थी। उनका रक्तचाप तेजी से घट रहा था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था।

रानी मुखर्जी पर टूटा दुखों का पहाड़, लंबी बीमारी के बाद पिता राम मुखर्जी का निधन

परिवार द्वारा जारी स्टेटमेंट में बताया गया है कि सुबह 4 बजे राम मुखर्जी ने आखिरी सांस ली। सुबह 10.30 बजे उनके मृत शरीर को उनके घर जानकी कुटीर ले जाया गया। विले पार्ले स्थित शवदाह गृह पवन हंस में अंतिम संस्कार 2 बजे कर दिया गया। बता दें, राम मुखर्जी जाने-माने फिल्म निर्देशक थे। उन्होंने हिन्दी और बंगाली की कई फिल्मों का निर्देशन किया था।

रानी मुखर्जी को किया था लॉन्‍च

राम मुखर्जी मुंबई के फिल्मालय स्टूडियो के संस्थापक सदस्यों में से एक थे। राम ने 'हम हिन्दुस्तानी' और 'लीडर' जैसी फिल्मों का निर्देशन किया था। 'लीडर' में दिलीप कुमार और वैजयंती माला प्रमुख भूमिकाओं में थे। रानी मुखर्जी के पिता के अलावा उनकी मां कृष्णा मुखर्जी भी प्लेबैक सिंगर हुआ करती थीं। रानी के भाई राजा मुखर्जी भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए प्रड्यूसर-डायरेक्टर हैं।

काजोल की कजिन हैं रानी

राम मुखर्जी का ताल्लुक मशहूर मुखर्जी-समर्थ फ़ैमिली से है। उनके पिता रविंद्रमोहन मुखर्जी शशाधर मुखर्जी, एक और मशहूर फ़िल्ममेकर, के बड़े भाई और फ़िल्मालय स्टूडियो के फाउंडिंग मेंबर थे। रानी मुखर्जी की शादी कुछ साल पहले यशराज फ़िल्म्स के बॉस आदित्य चोपड़ा से हुई है। काजोल रानी की कज़िन हैं। काजोल के पिता शोमू मुखर्जी, राम के कज़िन थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Filmmaker Ram Mukherjee, father of actor Rani Mukerji, passes away.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X