• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राम मंदिर जमीन घोटाला मामले में संज्ञान ले सुप्रीम कोर्ट, अपनी निगरानी में कराए जांच- रणदीप सुरजेवाला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 जून। अयोध्या में राम मंदिर के लिए खरीदी गई जमीन मामले में राम मंदिर ट्रस्ट पर लगे घोटाले के आरोपों के बीच कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने सुप्रीम कोर्ट से मामले का संज्ञान लेने और अपनी देखरेख में मंदिर के ट्रस्ट के खिलाफ जांच करने की मांग की है। रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार को कहा, 'हम मांग करते हैं कि सुप्रीम कोर्ट मामले का संज्ञान ले और सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच का आदेश दे।' इसके अलावा उन्होंने मांग की कि मंदिर के लिए दान के रूप में प्राप्त राशि और ट्रस्ट द्वारा किए गए खर्चों का भी शीर्ष अदालत की निगरानी में ऑडिट किया जाए।

Randeep Surjewala

प्रियंका गांधी ने भी बोला हमला
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस मामले पर भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से कहा, 'योगदान का दुरुपयोग करोड़ों भक्तों की आस्था का अनादर है।' उन्होंने इस सौदे में शामिल लोगों पर जमकर हमला बोला।

यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी पर नियंत्रण के बाद सीएम योगी अभी भी हैं सतर्क, बैठक में दिए अहम निर्देश

शिवसेना भी हुई हमलावर
शिवसेना नेता संजय राउत ने भी इस मामले पर राम मंदिर ट्रस्ट और इससे जुड़े अन्य नेताओं स्पष्टीकरण देने को कहा। उन्होंने कहा कि मंदिर का निर्माण भाजपा और आम जनता के लिए आस्था का विषय है। जो कुछ हो रहा है हमें उसे जानने की आवश्यकता है। हम यह जानना चाहते हैं कि जो आरोप लगे हैं वे सही हैं या गलत।

ट्रस्ट पर क्या आरोप लगे हैं

आपको बता दें कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर राम मंदिर के लिए उसी जमीन को 18.5 करोड़ में खरीदने के आरोप लगे हैं जिसे मात्र 2 करोड़ में खरीदा गया था। जबकि ट्रस्ट ने विपक्ष के आरोपों का खंडन किया है।

English summary
Randeep Surjewala said Supreme Court to take cognizance in Ram temple land scam case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X