• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राम माधव ने राहुल गांधी पर कसा तंज, बोले- योग करने से संसद पहुंचे बच्चों का बचपना होगा दूर

|

नई दिल्ली: गुरुवार को संसद के संयुक्त सत्र में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मोबाइल चलाते हुए दिखे थे। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव शुक्रवार को अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर इसे लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी का नाम लिए बिना राम माधव ने कहा कि ऐसे बच्चों को योग करना चाहिए। इससे उन्हें बचपना दूर करने में मदद मिलेगी। राम माधव केरल के एक स्कूल में 5वें अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने आए थे।

राम माधव का राहुल पर निशाना

राम माधव का राहुल पर निशाना

बीजेपी के महासचिव राम माधव ने कहा कि क्लासरुम में टीचर के पढ़ाने के दौरान ध्यान लगाना मुश्किल होता है। परीक्षा के दौरान किताब पर अपनी किताब पर ध्यान लगाना मुश्किल होता है। हमें नींद आने लगताी है। लेकिन चिंता की बात नहीं है। स्कूल में ऐसे बच्चे होते हैं, संसद में भी ऐसे बच्चे हैं। राष्ट्रपति क्या कहते हैं वे उस पर ध्यान नहीं लगा पाते हैं। वे मोबाइल फोन पर व्यस्त रहते हैं, मैसेज चेक करते हैं या वीडियो गेम खेलते हैं. यह बचपना अस्थिर दिमाग के कारण होता है। यदि इसे कंट्रोल करना है तो आपको योग करने की जरूरत है। राम माधव का ये बयान बाबा रामदेव के उस बयान के बाद आया है। जिसमें उन्होंने कहा था कि जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी ने निजी तौर पर योग किया। लेकिन उनके उत्तराधिकारियों ने इसका सम्मान नहीं किया। यही वजह है कि सत्ता से वो बाहर हो गए।

कांग्रेस ने किया राहुल का बचाव

कांग्रेस ने किया राहुल का बचाव

कांग्रेस ने इस पर राहुल का बचाव करते हुए कहा था कि सत्ताधारी नेताओं को ऐसी टिप्पणियों से बचना चाहिए। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान राहुल गांधी के मोबाइल देखने पर कहा कि जहां जरूरी था, वे सुन रहे थे। कुछ हिंदी के शब्द ऐसे थे, जिन्हें वह ठीक से सुन नहीं पाए थे। इसलिए वह उन शब्दों के बारे में पूछ रहे थे। इसमें अनादर जैसा कुछ नहीं था। राममाधव ने सबरीमाला विवाद पर टिप्पणी करते हुए कहा कि इस देश में लोगों को अपनी परंपरा को बचाने के लिए मानव श्रृंखला बनानी पड़ती है।

 देश की परंपरा से करते हैं नफरत

देश की परंपरा से करते हैं नफरत

उन्होंने कहा कि कुछ लोग सोचते हैं कि इस देश में हर परंपरा को खारिज या उससे घृणा करनी है। चाहे वह सबरीमाला या योग हो। क्योंकि यह भारतीय है। क्योंकि ये देश के प्राचीन ज्ञान पर आधारित है। वे इसे नफरत करते हैं। वे बस इसे नष्ट करना चाहते हैं, उन्हें यह एहसास नहीं है कि यह परंपरा, यह संस्कृति और यह मूल्य प्रणाली अंततः दुनिया को बचाने और शांति, समृद्धि और विकास के रास्ते पर ले जाने वाली है। हमें उन्हें भी योग सिखाने की जरूरत है। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव ने आगे कहा कि केरल राज्य सरकार को आगे आना चाहिए और केरल को एक बेहतर स्थान बनाने के लिए योग का अभ्यास करना चाहिए।

ये भी पढ़ें-International Yoga Day: दिग्विजय सिंह ने आडवाणी का नाम लेकर पीएम मोदी पर कसा तंज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ram Madhav attacks on rahul gandhi on international yoga day
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X