• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भूमि पूजन पर रामलला के लिए ये खास भेंट लेकर आए PM मोदी, पहले कार में ही भूले, खुद वापस जाकर लेकर आए

|

नई दिल्ली। अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए आज आधारशिला रख दी गई। भव्य आयोजन में अयोध्या राम मंदिर के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यजमान बनकर भूमि पूजना किया। पूरे विधि-विधान से भूमि पूजन का कार्यक्रम पूरा किया गया। वहीं प्रधानमंत्री भूमि पूजन के लिए भगवान रामलला के लिए खास भेंट लेकर आए थे। भूमि पूजन के दौरन उन्होंने ये खास भेंट भगवान राम को दी, हालांकि इसमें थोड़ी गड़बड़ी भी हो गई। रामलला के लिए लाई भेंट को पीएम मोदी गाड़ी में ही भूल गए।

Ram Janmabhoomi: पीएम मोदी ने रखी भव्य राम मंदिर की आधारशिला, पूरे देश में गूंजा जय श्री राम

    Ram Mandir Bhumi Pujan : राम मंदिर का नींव रख बोले PM Modi - पूरा देश आज भावुक | वनइंडिया हिंदी
    रामलला के लिए खास तोहफा

    रामलला के लिए खास तोहफा

    अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर भूमि पूजन के लिए आए थे। पीएम मोदी भूमि पूजन में यजमान बने थे। इस खास अवसर पर अयोध्या पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी रामलला के लिए एक खास भेंट लेकर आए थे। हालांकि, इस भेंट को वो अपनी गाड़ी में ही भूल गए। पूजा स्थल पर जब प्रधानमंत्री पहुंचे तो उन्हें अचानक याद आया कि वो रामलला के लिए लाए भेंट को गाड़ी में ही भूल गए हैं। उन्होंने तुरंत अपने अंगरक्षकों को वो तोहफा गाड़ी से लाने के लिए कहा। जब तक उनके सुरक्षाकर्मी गाड़ी से वो भेंट लेकर आते तब तक वो खुद आयोजन स्थन के द्वार तक पहुंच गए थे और हाथ में वो भेंट लेकर लौटे।

     रामलला को पीएम मोदी ने भेंट की कुंभ कलश

    रामलला को पीएम मोदी ने भेंट की कुंभ कलश

    रामलला के भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री खास भेंट लेकर आए थे। वो एक कुंभ कलश लेकर आए थे।उन्होंने भूमिपूजन के दौरान वो कुंभ कलश रामलला को भेंट की। भूमि पूंजन के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ-साथ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद थे। सभी ने एक-एक सोने का सिक्का राम मंदिर की नींव में डाला। भूमि पूजन करवाने वाले पुरोहित आचार्य दुर्गा गौतम ने प्रधानमंत्री ने संकल्प की दक्षिणा भी मांगी।

     नौ शिलाओं के साथ रखी गई आधारशिला

    नौ शिलाओं के साथ रखी गई आधारशिला

    राम जन्म भूमि पूजन के दौरान पूरे कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा गया। सीमित संख्या में आमंत्रण दिए गए थे। वहीं कोरोना संकट के कारण पूजा के दौरान अतिथियों, पूजा करवा रहे पंडितों और यजमान के बीच दूरी रखी गई थी। राम लला के भव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन उस जगह पर किया जा गया, जहां रामलला विराजमान थे। भूमि पूजन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौ शिलाओं को रखकर मंदिर की आधारशिला रखी।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Ram janmabhoomi Pujan: when PM Modi forgot Gift, which he bring for Ram Lalla in his car.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X