• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Ram janmabhoomi Pujan: देवेंद्र फडणवीस ने गाया भजन, देखें VIDEO

|

फैजाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन किया,इस दौरान आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, सीएम योगी आदित्यनाथ समेत अन्य कई गणमान्य लोग शामिल रहे, इस भव्य कार्यक्रम के लिए आज अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया था,इस कार्यक्रम से पूरे देश में काफी उत्साह है, मायानगरी मुंबई में भी आज भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में भी एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें तमाम भाजपा कार्यकर्ताओं समेत राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे, इस मौके पर फडणवीस ने भजन भी गाया, जिसका वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया वायरल हो रहा है।

    Ram Mandir Bhoomi Pujan : Devendra Fadnavis ने गाया भजन, देखें VIDEO | वनइंडिया हिंदी
    गडकरी ने नागपुर में श्री राम की पूजा की

    गडकरी ने नागपुर में श्री राम की पूजा की

    केवल मुंबई में ही नहीं नागपुर में भी आज भाजपा ने खास आयोजन रखा था, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर में श्री राम की पूजा की और राम रक्षा स्त्रोत जाप किया।

    500 सालों का इंतजार पूरा हुआ

    तो वहीं हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने भी कहा है कि आखिर में 500 सालों का इंतजार पूरा हो गया। राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है। दशकों की मेहनत की फल मिलास मैं देशवासियों को बधाई देता हूं।

    यह पढ़ें: अशोक सिंघल: एक इंजीनियर जो बन गया रामभक्त, ICU में भी लगाता रहा राम मंदिर की रट

    पीएम मोदी ने लगाया पारिजात का पौधा

    बता दें कि आज भूमि पूजन से पहले और हनुमानगढ़ी में पूजा अर्चना के बाद पीएम मोदी ने मंदिर के परिसर में पारिजात का पौधा भी लगाया है। महंत राजकुमार दास के मुताबिक पारिजात को एक दिव्‍य वृक्ष माना जाता है, इसलिए पीएम मोदी ने इसका पौधा लगाया है। इसकी खासियत ये है कि पारिजात के फूल भगवान के श्रृंगार के काम में आते हैं।

    इनकी सुगंध मनमोहक होती है...

    इनकी सुगंध मनमोहक होती है...

    इनकी सुगंध मनमोहक होती है और इन फूलों को हरसिंगार के नाम से भी जाना जाता है। इसके वृक्ष का हिंदू धर्म में काफी महत्व होता है। इस पेड़ की ऊंचाई दस से पच्चीस फीट तक की होती है। इसके वृक्ष में बड़ी मात्रा में फूल आते हैं। मध्य भारत में इस तरह के वृक्ष बड़ी तादात में पाए जाते हैं।

    'राम आज हमारे मन में बसे हैं,हमारी संस्कृति का आधार है'

    'राम आज हमारे मन में बसे हैं,हमारी संस्कृति का आधार है'

    भूमिपूजन के बाद पीएम मोदी ने अपने अभिभाषण में कहा कि जो जहां है वो आज इस आयोजन को देख रहा है, वह भावविभोर है। सभी को आशीर्वाद दे रहा है। साथियों राम हमारे मन में गढ़े हुए हैं। हमारे भीतर घुल मिल गए हैं। कोई काम करना हो तो प्रेरणा के लिए हम भगवान राम की ओर ही देखते हैं। आप भगवान राम की अद्भुत शक्ति देखिए। इमारतें नष्ट हो गईं। क्या कुछ नहीं हुआ। अस्तित्व मिटाने का हर प्रयास हुआ, लेकिन राम आज हमारे मन में बसे हैं। हमारी संस्कृति का आधार है।

    यह पढ़ें: क्यों अयोध्या आने पर पहले 'हनुमानगढ़ी' में टेका जाता है मत्था?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    WATCH Former Maharashtra CM Devendra Fadnavis sang devotional songs at BJP office in Mumbai on the occasion of 'Bhoomi Pujan' of Ram Temple in #Ayodhya, Uttar Pradesh.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X