• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किसानों के नेता टिकैत बोले- तिरंगा यात्रा पर जो करेंगे पानी की बौछार, वो होंगे असली खालिस्‍तानी

|

Farmer protest : भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि किसान कृषि कानूनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन संसद में फ़ार्म बिल निरस्त होने तक विरोध जारी रहेगा। "बिल संसद में बनाए गए थे, सुप्रीम कोर्ट नहीं। इसलिए यहीं उन्हें निरस्त करने की आवश्यकता है। उन्‍होंने कहा कि जब तक ये तीनों कानून रद्द नहीं हो जाते तब तक किसानों का विरोध तब तक जारी रहेगा। 26 जनवरी को टिकैत के अनुसार एक 'तिरंगा यात्रा' (तिरंगा मार्च) पहले से निर्धारित है। "राजपथ पर जवानों के साथ, किसान होंगे। पहली बार, मैं देख रहा हूं कि लोग तिरंगा यात्रा रोक रहे हैं।" उन्‍होंने कहा जो तिरंगा पर पानी के फौंवारे का उपयोग करेंगे वो ही असली खालिस्तानवादी हैं।

    Rakesh Tikait बोले- Tiranga यात्रा पर जो करेंगे पानी की बौछार, वो होंगे Khalistani | वनइंडिया हिंदी

    rakesh tikait


    उन्‍होंने कहा हमारा आंदोलन एक क्रांति है। हमारा आंदोलन हमारे खिलाफ है।" हम किसी अन्य समाधान की तलाश नहीं कर रहे हैं हम इस कानून को खत्‍म कराने की मांग कर रहे हैं। टिकैत ने जोर देकर कहा कि सरकार को एक सत्र बुलाने की जरूरत है और अगर विरोध के खिलाफ आवाज उठाने वाले सांसद हैं, तो वे अपने नामों को नोट करेंगे और अपने घटक और अन्य लोगों को बताएंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह सब इसलिए हो रहा है क्योंकि कृषि मंत्री नहीं हैं। टिकैत ने कहा "18 मंत्री हैं जो कृषि की देखरेख करते हैं। ऐसा होना तय है। हम एक प्रधानमंत्री और सरकार की तलाश कर रहे हैं।

    टिकैत ने कहा सुरक्षा एजेंसियों के इस सवाल पर कि 26 जनवरी की परेड में खालिस्तान का झंडा बुलंद करने के लिए जस्टिस के लिए प्रतिबंधित समूह सिखों ने किसानों का आह्वान किया है, "हम इसकी अनुमति नहीं देंगे और पुलिस को यह देखना होगा कि कोई भी न हो।" लेकिन आप इन दिनों सरकारी एजेंसियों के साथ कभी नहीं जानते हैं। विरोध की छवि बनाने के लिए, वे खुद किसी को झंडा के साथ कोल्ड प्लांट करते हैं। टिकैत ने कहा कि विरोध को लोगों और संगठनों से सहायता और दान की आवश्यकता है, "वे आरोप लगाते रहते हैं कि हम बाहर से धन प्राप्त कर रहे हैं। लेकिन हमें बहुत अधिक चाहिए। हमें कई और झंडों की आवश्यकता है।"

    English summary
    Rakesh Tikait said - what will the water showers do on the tricolor journey, they will be real Khalistani
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X