• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा सचिवालय के 83 अधिकारी कोरोना पॉजिटिव मिले

|

नई दिल्ली। बुधवार को खत्म हुए मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा सचिवायल के 83 अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। राज्यसभा सचिवायल की ओर से कहा गया है कि गुरुवार एक बैठक के दौरान राज्यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू ने जानकारी दी कि संसद सत्र के दौरान 83 अधिकारियों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया। संक्रमित पाए गए हैं। सभापति वेंकैया नायडू ने कोविड संक्रमित पाये गए अधिकारियों को चिकित्सा सुविधा और अन्य सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

Rajyasabha secretariat 83 officials corona positive, राज्यसभा के 83 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, Venkaiah Naidu, Rajyasabha, coronavirus, राज्यसभा

मानसून सत्र में दोनों सदनों के 30 से ज्यादा सांसदों को भी कोरोना संक्रमित पाया गया। संसद का मानसून सत्र भी कोरोना के चलते तय समय से पहले ही बुधवार को खत्म कर दिया गया। लोकसभा और राज्यसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई।

संसद का मानसून सत्र 10 दिन में ही बुधवार को खत्म हो गया। कोरोना के बीच सत्र 14 सितंबर से शुरू हुआ था। मानसून सत्र 1 अक्टूबर तक चलने वाला था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसमें कटौती कर दी गई। राज्यसभा के सभापति वेकैंया नायडू ने कहा कि सदन के लिए 18 बैठकों होनी थी, लेकिन 10 ही हो सकीं।

देशभर में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में कई तरह के फैसले लिए जा रहे हैं। सत्र को छोटा करना भी इसमे शामिल है दुनियाभर में कुल केस अब तीन करोड़ से ज्यादा हो गए हैं। वहीं भारतमें गुरुवार शाम तक कुल 57 लाख 55 हजार केस हैं। इनमें एक्टिव मरीजों की संख्या 9,65,155 हैं। वहीं इलाज के बाद संक्रमण से ठीक हो चुके लोगों की संख्या 46,98,487 है। अब तक कुल 91,355 मौतें देश में कोरोना से हुई हैं। दुनिया के दूसरे देशों से भारत की तुलना की जाए तो कोरोना प्रभावित देशों की सूची में भारत तीसरे नंबर पर है। अमेरिका और ब्राजील में ही भारत से ज्यादा मामले हैं।

ये भी पढ़ें- बॉम्बे हाईकोर्ट ने म्यांमार के आठ तब्लीगियों पर दर्ज FIR रद्द कीं, कहा- उनके कोरोना फैलाने का कोई सबूत नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajyasabha secretariat 83 officials tested positive for COVID19 M Venkaiah Naidu
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X