• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सपा सांसद ने पूछा- सीता मइया और रावण के देशों में राम के देश भारत से पेट्रोल डीजल सस्‍ता क्यों? जानें जवाब

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। भारत में लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ता जा रहा है। पिछले कुछ दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमत इतनी बढ़ गई कि 10 फरवरी, यानी कि बुधवार को पेट्रोल डीजल के दाम अपने ऑल-टाइम हाई रिकॉर्ड पर बेचा जा रहा है। पेट्रोल और डीजल के दाम इनते बढ़ चुके है कि इस मुद्दे पर राज्यसभा में विपक्ष ने केंद्र सरकार को जमकर घेरा। वहीं सपा सांसद ने अपने चुटीले अंदाज में पूछा कि जब भारत के पड़ोसी राज्यों में पेट्रोल की कीमत कम है तो हमारे देश में अधिक क्यों हैं।

    Petrol Diesel Price Hike : Rajya Sabha में सरकार ने बताए कीमत बढ़ने के कारण | वनइंडिया हिंदी
    p

    बता दें राज्यसभा में समाजवादी पार्टी के सांसद विशंभर प्रसाद निषाद ने पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों पर पेट्रोलियम मंत्री से पूछा कि 'सीता माता की धरती नेपाल में पेट्रोल डीजल भारत से सस्ता है। इतना ही नहीं रावण के देश श्रीलंका में भारत से कम कीमत है. तो क्या राम के देश में सरकार पेट्रोल-डीजल के दाम कम करेगी? जिस पर 'केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पड़ोसी देशों से हो रही पेट्रोल-डीजल के दामों की तुलना पर राज्यसभा में जवाब देते हुए कहा कि 'ऐसा कहना ठीक नहीं है कि फ्यूल अपने ऑल-टाइम हाई पर चल रहा है।

    केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने कहा 'इन देशों के साथ भारत की तुलना करना गलत है क्योंकि वहां समाज के कुछ लोग इसका उपयोग करते हैं. केरोसिन की कीमत में भारत और इन देशों में काफी अंतर है. बांग्लादेश नेपाल में केरोसिन लगभग ₹57 से ₹59 में मिलता है जबकि भारत में केरोसिन की कीमत ₹32 प्रति लीटर है। मंत्री ने दामों को ऑल-टाइम हाई बताए जाने को 'असंगत' कहा।

    https://www.filmibeat.com/photos/natassha-anita-hassanandani-12540.html?src=hi-oi

    English summary
    Rajya Sabha, SP MP,- Why is petrol diesel cheaper than Ram's country India in the countries of Sita Maiya and Ravana? center has given ans
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X