• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राज्यसभा सचिवालय ने दिवंगत अरुण जेटली के नाम पर शुरू की कर्मचारी कल्याण योजना, मिलेंगे ढेरों लाभ

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिवंगत नेता अरुण जेटली के नाम पर राज्यसभा सचिवालय ने एक कर्मचारी कल्याण योजना की शुरुआत की है। इस योजना में दिवंगत नेता के पारिवारिक पेंशन की राशि इस्तेमाल की जाएगी। इस योजना का लाभ सचिवालय के ग्रुप 'सी' के कर्मचारियों को पहुंचेगा, योजना की राशि का इस्तेमाल उनके बच्चों को उच्च शिक्षा और पेशेवर शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति के तौर पर किया जाएगा। बता दें कि अरुण जेटली संसद के ऊपरी सदन के सदस्य और सदन नेता थे। 24 अगस्त, 2019 को दिल्ली एम्स में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया था।

Rajya Sabha Secretariat launched Employee welfare scheme in the name of late Arun Jaitley

आधिकारिक बयान में कहा गया कि इस योजना के तहत कर्मचारियों को मृत्यु और चिकित्सा आपातकाल के मामले में वित्तीय सहायता भी दी जाएगी। अरुण जेटली की पत्नी संगीता ने पिछले साल राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से आग्रह किया था कि वे सचिवालय के ग्रुप 'सी' के कर्मचारियों के लाभ के लिए पारिवारिक पेंशन का उपयोग करें। बता दें कि दिवंगत अरुण जेटली के परिवार को सालाना 3 लाख रुपए पेंशन के तौर पर मिलते हैं, पिछले साल मिले पेंशन की राशि को भी उन्होंने सचिवालय को सौंप दी थी।

अरुण जेटली के परिवार के आग्रह के बाद राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू के निर्देश पर सचिवालय ने समूह सी कर्मचारियों के लिए 'श्री अरुण जेटली वित्तीय सहायता योजना' का गठन किया है। दिवंगत नेता अरुण जेटली की पेंशन राशि सचिवालय को सौंपने के लिए सभापति ने ट्वीट कर जेटली की पत्नी संगीता का धन्यवाद भी किया था। बता दें कि अरुण जेटली के निधन के बाद दिल्ली के एक स्टेडियम को उनका नाम दिया गया था जिसे अब भव्य बनाने की तैयारी चल रही है। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) अब एक नया शानदार लाउंज बनाने जा रहा है।

यह भी पढ़ें: नड्डा ने लगाया आरोप केरल सरकार ने दबाए कोरोना के आंकड़े, सीएम पिनरई बोले बीजेपी से नहीं चाहिए कोई सीख

English summary
Rajya Sabha Secretariat launched Employee welfare scheme in the name of late Arun Jaitley
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X