• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Rajya Sabha Row: पीएम मोदी ने शेयर किया उपसभापति हरिवंश का पत्र, कहा- 'हर शब्द बहुत कुछ कहता है'

|

नई दिल्ली। राज्यसभा में हुए हंगामे से आहत उपसभापति हरिवंश सिंह ने एक दिन के उपवास पर बैठने का फैसला किया है, इस संदर्भ में उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को पत्र भी लिखा है, जिसकी तारीफ पीएम मोदी ने भी की है, उन्होंने Twitter पर लिखा कि 'यह पत्र प्रेरक भी है और प्रशंसनीय भी और इसे हर किसी को पढ़ना चाहिए।'

पीएम मोदी ने की उपसभापति की तारीफ

पीएम मोदी ने की उपसभापति की तारीफ

पीएम ने लिखा कि हर किसी ने देखा कि दो दिन पहले लोकतंत्र के मंदिर में उनको किस प्रकार अपमानित किया गया, उन पर हमला किया गया और फिर वही लोग उनके खिलाफ धरने पर भी बैठ गए।लेकिन आपको आनंद होगा कि आज हरिवंश जी ने उन्हीं लोगों को सवेरे-सवेरे अपने घर से चाय ले जाकर पिलाई, यह उनकी महानता को दिखाता है, लोकतंत्र के लिए इससे खूबसूरत संदेश और क्या हो सकता है। मैं उन्हें इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

यह पढ़ें: राज्यसभा में हुए हंगामे से आहत उपसभापति हरिवंश एक दिन का रखेंगे उपवास , PM मोदी ने किया ये Tweet

    Rajya Sabha Deputy Chairman Harivansh धरने पर बैठे सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे | वनइंडिया हिंदी
    हरिवंश जी ने प्रेरित करने वाला काम किया है

    हरिवंश जी ने प्रेरित करने वाला काम किया है

    पीएम ने कहा कि बिहार की धरती ने सदियों पहले पूरे विश्व को लोकतंत्र की शिक्षा दी थी, आज उसी बिहार की धरती से प्रजातंत्र के प्रतिनिधि बने श्री हरिवंश जी ने जो किया, वह प्रत्येक लोकतंत्र प्रेमी को प्रेरित और आनंदित करने वाला है।

    'हम यहां किसी से व्यक्तिगत रिश्ता कैसे निभा सकते हैं'

    आपको बता दें कि आज सुबह संसद परिसर में धरना दे रहे सांसदों के पास उपसभापति हरिवंश चाय लेकर गए थे तो सांसदों ने चाय पीने से इंकार कर दिया था। धरने पर बैठे आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा था कि जब देश के हजारों किसान भूखे-प्यासे सड़कों पर इस काले कानून के खिलाफ हैं तो हम यहां किसी से व्यक्तिगत रिश्ता कैसे निभा सकते हैं।

    डेप्युटी चेयरमैन की सभापति वेंकैया नायडू ने भी की तारीफ

    डेप्युटी चेयरमैन की सभापति वेंकैया नायडू ने भी की तारीफ

    जिस पर विपक्षी सांसदों को नसीहत देते हुए सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि जो सांसद धरने पर बैठे हैं उनके लिए डेप्युटी चेयरमैन खुद सुबह की चाय लेकर गए। यह उनकी मानवता को दिखाता है, यह उनके लोकतांत्रिक मूल्यों को दिखाता है। उपसभापति के साथ न सिर्फ दुर्व्यवहार किया गया बल्कि उनको 'गाली' भी दिया गया। इन सबके बावजूद उन्होंने कहा कि जो हुआ उसे जाने दो और सुबह सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे। उन्होंने लोगों के सामने अपनी पूरी बात नहीं कही कि उन्हें कितनी पीड़ा हुई है। ये उनका बड़प्पन है। इसलिए मेरी आप सबसे अपील है कि सदन की मर्यादा को बनाए रखिए।

    विपक्ष मानसून सत्र से बायकॉट करती है: आजाद

    विपक्ष मानसून सत्र से बायकॉट करती है: आजाद

    फिलहाल निलंबित सांसदों ने अपना धरना खत्म कर दिया है लेकिन कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि जब तक हमारे सांसदों के संस्पेंशन को वापिस नहीं लिया जाता और किसान के बिलों से संबंधित हमारी मांगों को नहीं माना जाता विपक्ष मानसून सत्र से बायकॉट करती है। उन्होंने कहा कि MSP को लेकर हमने तीन कंडीशनें रखी हैं जब तक वो पूरी नहीं हो जाती ये बायकॉट चलेगा।

    यह पढ़ें: Agriculture Bill 2020: धरने पर बैठे निलंबित सांसदों से मिलने पहुंचे राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, चाय भी पिलाई

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rajya Sabha Deputy Chairman Harivansh has declared a one-day fast till tomorrow, PM Modi’s praise for Deputy Chairperson Harivansh , See Post
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X