• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गुजरात से राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज का कोरोना से निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

|

नई दिल्‍ली। गुजरात से राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज का आज निधन हो गया। गुजरात से राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज 40 दिनों से COVID-19 से ग्रसित थे और उनका अस्‍पताल में इलाज चल रहा था जहां मंगलवार को निधन हो गया उन्‍हें इलाज के लिए एयर एम्बुलेंस के माध्यम से चेन्नई के लिए एयरलिफ्ट किया गया था।

Abhay Bhardwaj

भारद्वाज का 31 अगस्त को कोविड -19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और राजकोट में राज्य सरकार द्वारा संचालित पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल के कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया था। उनके ऑक्सीजन स्तर में गिरावट आने के बाद, उन्हें 15 सितंबर को वेंटिलेटर पर रखा गया था।

पीएम मोदी ने जताया शोक

भारद्वाज के निधन पर प्रधानमंत्री ने शोक जताते हुए कहा कि अभय भारद्वाज जी एक प्रतिष्ठित वकील थे और समाज की सेवा में हमेशा सबसे आगे रहे। यह दुख की बात है कि हमने एक उज्ज्वल और बुद्धिजीवी व्‍यक्ति को खो दिया , जो राष्ट्रीय विकास के बारे में सदा से भावुक रहे। पीएम मोदी ने उसके परिवार तथा मित्रों के लिए संवेदनाएं व्‍यक्‍त करते हुए दिवंगत आत्‍मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

कॉलेज के दिनों से संघ से जुड़े थे भारद्वाज

अभय भारद्वाज का पूरा नाम अभय गणपतराय भारद्वाज था उनका जन्म 2 अप्रैल 1954 को गुजरात में हुआ था। वो पेशे से एक अधिवक्ता थे जो बाद में राजनीति में आने के बाद राज्य सभा के सदस्य बने। भारतीय जनता पार्टी के नेता अभय भारद्वाज अपने कॉलेज के दिनों से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहे। वो कट्टर संघी थेफ उन्होंने 1995 में गुजरात विधान सभा चुनाव में राजकोट पश्चिम से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में भी चुनाव लड़ा लेकिन वो हार गए थे। अभय भारद्वाज भारत के 21 वें विधि आयोग के सदस्य भी थे और उन्होंने मुस्लिम महिलाओं (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम, 2019 और यूनिफॉर्म सिविल कोड जैसे कानून में महत्‍पूर्ण योगदान दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajya Sabha MP Abhay Bhardwaj died from Gujarat,PM Modi expressed grief
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X