• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Rajya sabha elections:कर्नाटक में कांग्रेस नहीं लेगी जोखिम, खड़गे के अलावा कोई उम्मीदवार नहीं

|

नई दिल्ली- कांग्रेस मध्य प्रदेश और गुजरात वाली भूल कर्नाटक में करने के लिए तैयार नहीं है। उसे पता है कि वह अपने एक ही उम्मीदवार को राज्यसभा में भेज सकती है, इसलिए उसने कुछ अतिरिक्त वोटों के बचे रहने के बावजूद ज्यादा लालच के चक्कड़ में पड़ने से शायद तोबा कर लिया है। कर्नाटक के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने साफ कह दिया है कि उनकी पार्टी राज्यसभा चुनाव में प्रदेश से एक ही उम्मीदवार को मैदान में उतारेगी।

Rajya sabha elections-Congress will not take risks in Karnataka, no candidate other than Kharge

बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस ने राज्यसभा की जिस एक सीट के लिए उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है, उसके लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता और पिछले लोकसभा में कांग्रेस के नेता सदन मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम की घोषणा पहले ही पार्टी कर चुकी है। शिवकुमार ने कहा है, 'हमनें राज्यसभा सीट के लिए एक ही उम्मीदवार को उतारने का फैसला किया है। हमारे पार्टी के बाकी विधायकों के वोट के बारे में हमारी पार्टी के नेता फैसला करेंगे।'

Rajya sabha elections-Congress will not take risks in Karnataka, no candidate other than Kharge

इस दौरान शिवकुमार ने ये भी कहा है कि उनकी पार्टी पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा की राज्यसभा उम्मीदवारी पर समर्थन के बारे में कोई भी फैसला जल्द ही करेगी। उनके मुताबिक, 'जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने अपने पार्टी के फैसले के बारे में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया को अवगत करा दिया है और पार्टी नेतृत्व से एचडी देवगौड़ा की राज्यसभा उम्मीदवारी के लिए समर्थन मांगा है, पार्टी इसपर जल्द ही एक फैसला लेगी। 'बता दें कि सात राज्यों में राज्यसभा की 18 सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होने वाले हैं।

इस बीच शिवकुमार ने कहा है कि उनकी पार्टी ने नेताओं की एक समिति बनाई है, जो पार्टी में आने की इच्छा रखने वाले नेताओं के बारे में अपनी सिफारिशें देंगे। विभद्रप्पा की अगुवाई वाली ये समिति स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं से बातचीत के आधार पर पार्टी को अपनी सिफारिशें देगी।

    Rajya Sabha चुनाव में फिर बाड़ाबंदी, कांग्रेस ने विधायकों को राजस्थान शिफ्ट किया | वनइंडिया हिंदी

    इसे भी पढ़ें- किस तरह अहमद पटेल और अमित शाह के बीच चला था दांव-प्रतिदांव और पलट गई थी बाजीइसे भी पढ़ें- किस तरह अहमद पटेल और अमित शाह के बीच चला था दांव-प्रतिदांव और पलट गई थी बाजी

    English summary
    Rajya sabha elections-Congress will not take risks in Karnataka, no candidate other than Kharge
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X