• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजनाथ सिंह की चीन को चेतावनी, हर स्थिति से निपटने को तैयार है हिंदुस्तान

|

हैदराबाद। Rajnath singh attack on China रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को हैदराबाद के डुंडीगल पहुंचे। यहां उन्होंने एयर फोर्स अकादमी में कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड का जायजा लिया। इस दौरान राजनाथ सिंह ने एक कार्यक्रम में जवानों को संबोधित भी किया। राजनाथ सिंह ने इस दौरान चीन और पाकिस्तान पर तीखा हमला बोला। रक्षा मंत्री ने चीन को लेकर कहा कि उत्तरी क्षेत्र में हुए गतिरोध से आप सभी परिचित हैं। कोरोना काल में भी चीन का रवैया उसकी नीयत को दिखाता है, लेकिन नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार देश के सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं करने वाली। दिल्ली में बैठी सरकार शांति चाहती है, संघर्ष नहीं।

Rajnath singh
    Rajnath Singh ने Hyderabad में China-Pakistan को दिखाया आईना, कही ये बात | वनइंडिया हिंदी

    4 युद्ध हारने वाला भी दिख रहा है आंख

    राजनाथ सिंह ने कहा कि देश स्वाभिमान पर अगर कोई हमला करेगा तो हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम किसी भी स्थिति का मुक़ाबला करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इस दौरान रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान को भी फटकार लगाई। पाकिस्तान पर बोलते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि हमारा एक और पड़ोसी मुल्क सीमा पार से लगातार आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। राजनाथ सिंह ने कहा कि 4 युद्ध हारने के बाद भी आतंकवाद के जरिए पाकिस्तान छद्म युद्ध कर रहा है, लेकिन हम अपने जवानों की हौसल अफजाई करना चाहते हैं, जो पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

    बालाकोट एयरस्ट्राइक पर बोले राजनाथ सिंह

    रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इस दौरान बालाकोट एयरस्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि भारतीय सेना ना सिर्फ अपनी सीमाओं के अंदर आतंकवाद का मुकाबला कर रही है बल्कि हम सीमा पार जाकर भी आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह दुनिया को भारत की सैन्य ताकत और आतंकवाद के खिलाफ भारत के मजबूत इरादों को दर्शाता है।

    एयरफोर्स का शौर्य और पराक्रम है काबिल ए तारीफ- रक्षा मंत्री

    राजनाथ सिंह ने इस दौरान एयरफोर्स की सराहना करते हुए कहा कि जब-जब देश को दुश्मनों ने घेरा है तब-तब आप लोगों ने जिस शौर्य और पराक्रम का प्रदर्शन किया वो काबिल ए तारीफ है। आप जिस संगठन का हिस्सा हो, उसका गौरवशाली इतिहास रहा है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rajnath singh attack on china he says won't compromise on nation's respect
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X