• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजीव बजाज बोले- इनोवेशन का गला घोंटने से मेड इन इंडिया बन जाएगा मैड इन इंडिया

By Anujkumar Maurya
|

मुंबई। क्वाड्रिसाइकिल पेश करने में आ रही परेशानियों के चलते उद्योगपति राजीव बजाज ने कहा है कि अगर नियामक एजेंसियों द्वारा इसी तरह से इनोवेशन का गला घोंटा गया तो फिर मेड इन इंडिया मैड इन इंडिया में बदल जाएगा। यह बात बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक ने आईटी उद्योगों के कार्यकारियों को संबोधित करते हुई कही है। उन्होंने कहा कि अगर देश में किसी का इनोवेशन सरकारी मंजूरी या फिर किसी तरह की न्यायिक प्रक्रिया पर निर्भर होगा, तो फिर यह मेड इन इंडिया का नहीं, बल्कि मैड इन इंडिया का मामला हो जाएगा।

राजीव बजाज बोले- इनोवेशन का गला घोंटने से मेड इन इंडिया बन जाएगा मैड इन इंडिया
ये भी पढ़ें- मंत्रालय ने दिया आदेश, अब इन अस्पतालों में साबुन से लेकर कंबल तक सब कुछ होगा खादी

उन्होंने कहा कि पांच साल के बाद भी वह भारत में अपने चार पहिया वाहन क्वाड्रिसाइकिल को बेचने के लिए मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं। इतने सालों तक भी मंजूरी न मिल पाने से परेशान राजीव बजाज का गुस्सा साफ दिखाई दिया है। उन्होंने कहा कि यूरोपीय देशों, एशिया और लैटिन अमेरिका में क्वाड्रिसाइकिल खूब बिक रही है, लेकिन भारत में इसे मंजूरी लेने में काफी दिक्कतें आ रही हैं। ये भी पढ़ें- उर्जित पटेल ने डोनाल्ड ट्रंप को उनकी नीतियों के लिए दिया करारा जवाब

वह बोले कि ऐसी स्थिति में स्वच्छ ईंधन, सुरक्षित और ऐसा वाहन जिसके सभी लाभ सबके सामने हैं, इतनी पारदर्शिता होने के बावजूद क्वाड्रिसाइकिल को भारत में मंजूरी मिलने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। राजीव बजाज बोले कि सिर्फ भारत में ही उन्हें क्वाड्रिसाइकिल को बेचने की अनुमति नहीं मिल पा रही है, क्योंकि सरकार मानती है कि चार पहिया बुरा है और लोग तिपहिया वाहन की ही सवारी करें, जबकि क्वाड्रिसाइकिल विदेशों में खूब बिक रही है।

English summary
rajiv bajaj said made in india may become mad in india
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X