• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रजनीकांत ने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर किया बड़ा ऐलान

|

चेन्नई: तमिलनाडु की राजनीति में 23 मई के बाद सियासी हलचल तेज हो सकती है। इसके संकेत साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत ने दिए हैं। रजनीकांत ने शुक्रवार को कहा कि अगर तमिलनाडु में शासित एआईए़डीएमके सरकार 23 मई के बाद बहुमत पाने में नाकाम होती है तो वो तमिलाडु में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजों के साथ तमिलनाडु मे संपंन्न हुए 18 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के नतीजे भी घोषित होंगे। तमिलनाडु में दूसरे चरण में गुरुवार(18 अप्रैल) को 39 सीटों में से 37 सीटों के साथ उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था।

'चुनाव लड़ने के लिए तैयार'

'चुनाव लड़ने के लिए तैयार'

तमिलनाडु में वर्तमान में के पलानीस्वामी की अगुवाई वाली एआईए़डीएमके की सरकार है। तमिलनाडु की 234 सदस्यीय विधासभा में उन्हें 108 विधायकों का समर्थन हासिल हैं। 23 मई के बाद तमिलनाडु मे सरकार बनाने के लिए उन्हें नौ विधायकों की जरूरत है। सूबे में 18 सीटों पर उपचुनाव हो रहा है और एआईए़डीएमके को सत्ता में बने रहने के लिए नौ सीटें कम से कम जीतनी होंगी। रजनीकांत से ये पूछे जाने पर क्या अगर एआईए़डीएमके बहुमत से दूर रहती है तो वो वो विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। रजनीकांत ने एएनआई से कहा कि जब भी चुनाव की घोषणा होगी, वो लड़ने को तैयार हैं। इस बारे में 23 मई के बाद फैसला लूंगा।

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के साथ उपचुनाव

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के साथ उपचुनाव

18 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में तमिलनाडु की 37 सीटों पर 66.36 फीसदी मतदान हुआ। यहां की कुल 39 लोकसभा सीटे हैं। वेल्लोर लोकसभा सीट पर चुनाव आयोग ने पैसे के दुरुपयोग की शिकायत के बाद चुनाव स्थगित कर दिया है। वहीं लोकसभा चुनाव के साथ सूबे की 18 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव कल ही संपंन्न हुआ। उपचुनाव में कुल 67.08 फीसदी वोटिंग हुई। रजनीकांत ने इस साल फरवरी में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया था। उन्होंने ऐलान किया था कि ना वो और ना ही रजनी मक्कल मंदरम(आरएमएम) से जुड़े सदस्य लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने इसके साथ ये भी ऐलान किया था कि आगामी चुनाव में वो किसी भी पार्टी या गठबंधन का समर्थन नहीं करेंगे।

ये भी पढ़ें- कन्याकुमारी लोकसभा चुनाव की विस्तृत जानकारी

डीएमके को 15 सीट जीतने का विश्वास

डीएमके को 15 सीट जीतने का विश्वास

डीएमके ने हाल ही में कहा था कि उनकी पार्टी उपचुनाव में कम से कम 15 सीटें जीतेगी। पार्टी के एक सीनियर नेता ने कहा था कि वो उपचुनाव में 15 से ज्यादा सीटें जीतेंगे। ये निश्चित है कि तमिनलनाडु को ना केवल केंद्र में एक नई सरकार मिलेगी, बल्कि राज्य को भी एक नई सरकार मिलेगी। तमिलनाडु विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल 2021 में समाप्‍त हो रहा है। इस बार जया ललिता और एम करुणानिधि की बगैर दोनों पार्टियां चुनाव लड़ रही हैं।

ये भी पढ़ें- कमल हासन के सपोर्ट में आए रजनीकांत!, बोले- हमारी दोस्ती को 'बर्बाद' न करें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajinikanth says he would contest the Tamil Nadu Assembly elections if AIADMK failed to get majority
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X