• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुणे: सीरम इंस्टिट्यूट में लगी भीषण आग में 5 लोगों की मौत, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने की पुष्टि

|

नई दिल्ली। Fire in Serum Institute Pune: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के खिलाफ वैक्सीन तैयार कर रही दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) के पुणे (Pune) स्थित मंजरी प्लांट में आज (21 जनवरी) भीषण आग लग गई। इस हादसे में पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है जबकि, कुछ लोगों के घायल होने की भी खबर है। भीषण हादसे में पांच लोगों के मारे जाने की पुष्टि महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने की है। उन्होंने कहा, चार लोगों को इमारत से बाहर निकाला गया, लेकिन जब आग पर नियंत्रण पाया गया तो रेस्क्यू टीम को अंदर पांच शव मिले।

    Covishield Vaccine बना रही Serum Institute के प्लांट में लगी आग, 5 लोगों की मौत | वनइंडिया हिंदी

    Maharashtra Health Minister Rajesh Tope said- five people lost his life in Serum Institute fire accident

    पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल ने बताया कि आग में झुलसकर अपनी जान गंवाने वाले पांचो लोग इमारत में काम कर रहे मजदूर हो सकते हैं, जो निर्माणाधीन कार्य में लगे हुए थे। फिलहाल मृतकों की पहचान नहीं की जा सकती है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पया है लेकिन लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि बिल्डिंग में चल रही वेल्डिंग के कारण ये घटना हुई है। मुरलीधर मोहोल ने आगे कहा कि पहले 4 लोगों के फंसे होने की आशंका थी, उन्हें सुरक्षित निकाला गया, लेकिन बाद में पता चला कि जो फ्लोर पूरी तरह से जलकर राख हो गया, उसमें 5 लोगों के शव को निकाला गया है।

    इस हादमें में लोगों की जान जानें के बाद सीरम इंस्टीट्यूट के CEO अदार पूनावाला ने भी ट्वीट कर कहा कि उन्हें कुछ परेशान करने वाले अपडेट मिले हैं। दुर्भाग्य से आग की घटना में जानमाल का नुकसान हुआ है। इससे हम सभी दुखी हैं और दिवंगत के परिवार के सदस्यों के लिए हमारी गहरी संवेदनाएं हैं। बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ही कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड बना रही है। दमकल विभाग के अनुसार सीरम इंस्टीट्यूट की तरफ से तकरीबन 2:30 पर आग लगने की खबर मिली थी। जिसके बाद दमकल विभाग की टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची। इस दौरान रेस्क्यू टीम ने बिल्डिंग में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू किया। पिछले साल ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने इस प्लांट का उद्घाटन किया था, फिलहाल इस प्लांट में वैक्सीन का उत्पादन नहीं हो रहा है।

    सीरम इंस्टीट्यूट में आग: NDRF की टीम भेजी गई, सीएम ठाकरे ने ली हालात की जानकारी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Maharashtra Health Minister Rajesh Tope said- five people lost his life in Serum Institute fire accident
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X