• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजस्थान से BJP विधायक किरण माहेश्वरी का कोरोना से निधन, मेदांता अस्पताल में थीं भर्ती

|

नई दिल्ली: Rajasthan Rajsamand MLA Kiran Maheshwari Death: राजस्थान से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की विधायक किरण माहेश्वरी का रविवार (29 नवंबर) को कोरोना वायरस की वजह से निधन हो गया है। किरण माहेश्वरी ने अपनी अंतिम सांस हरियाणा के गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में ली। राजस्थान से किरण माहेश्वरी दूसरी विधायक हैं, जिनका निधन कोविड-19 की वजह से हुआ है। पूर्व मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ विधायक किरण माहेश्वरी राजस्थान के राजसमंद से विधायक हैं।

Kiran Maheshwari
    Coronavirus in Rajasthan: BJP MLA Kiran Maheshwari का कोरान से निधन | वनइंडिया हिंदी

    पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- किरण जी के निधन से दुखी हूं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बीजेपी नेता और विधायक किरण माहेश्वरी के निधन पर दुख जताया। पीएम मोदी ने लिखा है, ''किरण माहेश्वरी जी के असामयिक निधन से दुखी हूं। राजस्थान सरकार में सांसद, विधायक या कैबिनेट मंत्री के रूप में रहीं, उन्होंने राज्य की प्रगति की दिशा में काम करने और गरीबों को हाशिए पर लाने के लिए कई प्रयास किए। उनके परिवार के प्रति संवेदना। ओम शांति।

    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जताया दुख

    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विधायक किरण माहेश्वरी के निधन पर शोक जताया है। ओम बिरला ने ट्वीट किया, ''राजसमंद (राजस्थान) से विधायक बहन किरण जी का निधन बेहद दुखद है। उन्होंने अपना पूरा जीवन समाज की सेवा और हितों को संरक्षित करने के लिए समर्पित किया। मेरे लिए उनका निधन व्यक्तिगत क्षति है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को श्रीचरणों में स्थान दें। परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।''

    ओम बिरला ने लिखा, ''किरण जी के साथ राजनीतिक-सामाजिक जीवन में लंबे अरसे तक काम किया। सामाजिक विषयों विशेषतः महिलाओं और वंचित वर्गों के अधिकारों की वे सशक्त आवाज थीं। दीन-दुखियों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहने वाली किरण जी को उनकी निर्भीकता व स्पष्टवादिता के लिए सदैव याद किया जाएगा।''

    जानिए किरण माहेश्वरी के बारे में?

    किरण माहेश्वरी राजस्थान की एक प्रमुख राजनेता और सामिजक कार्यकर्ता थीं। किरण माहेश्वरी ने बॉम्बे विश्वविद्यालय, केटरिंग कॉलेज, दादर, मुंबई और आईआईसीटी-उदयपुर से पढ़ाई की है। किरण ने 1994 में उदयपुर के मेयर के रूप चुनी गई थीं। इन्होंने विश्व हिंदू परिषद की गंगाजल यात्रा में, 1992 में अयोध्या कार सेवा और 1993 में दिल्ली रैली में भाग लिया था।

    2013 में किरण माहेश्वरी ने राजसमंद विधानसभा सीट चुनाव जीता था। 2011 में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव के रूप में नामांकित किया गया था।

    ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने कहा- जो काले कृषि कानूनों को अब तक सही बता रहे हैं, वो क्या खाक किसानों के पक्ष में हल निकालेंगे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    BJP leader and MLA from Rajasthan's Rajsamand, Kiran Maheshwari passes away at Medanta Hospital in Haryana's Gurugram. She had tested positive for #COVID19 and was undergoing treatment at the hospital.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X