• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बीजेपी विधायक का बड़ा बयान- राजस्‍थान की कांग्रेस सरकार हमारे विधायकों पर बना रही दबाव

|

नई दिल्ली। राजस्थान का सियासी पारा चरम सीमा पर है, आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। कांग्रेस सीएम अशोक गहलोत ने पहले जो आरोप भाजपा पर लगाया वो ही अब आरोप भाजपा लगा रही है। शनिवार को राजस्‍थान भाजपा के 6 विधायक गुजरात पोरबंदर पहुंच गए।

bjp
    Rajasthan Crisis: अब BJP ने शुरू की अपने MLAs की धेराबंदी, 12 MLAs को Gujarat भेजा | वनइंडिया हिंदी

    राजस्‍थान भाजपा विधायक निर्मल कुमावत गुजरात के पोरबंदर हवाई अड्डे पर अपने साथ लेकर पहुंचे। निर्मल ने दावा कि जल्‍द ही हमारे साथ राजस्‍थान के और भी विधायक जुड़ेगे। भाजपा विधायक निर्मल ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार उनके पक्ष में मतदान करने के लिए दबाव बना रही है। उन्‍होंने कहा कि हम अगले 2 दिनों तक यहां रहेंगे।

    बीजेपी के 6 विधायको के साथ पोरबंदर पहुंचे विधायक निर्मल कुमावत ने कहा कि राजस्थान में बहुत सारी राजनीतिक गतिविधियाँ हो रही हैं। सीएम अशोक गहलोत के पास बहुमत नहीं है और सरकार बीजेपी विधायकों को मानसिक रूप से परेशान कर रही है। इन परिस्थितियों में, हमारे 6 विधायक सोमनाथ मंदिर में दर्शन करने आए हैं।

    rj

    गौरतलब है कि सीएम अशोक गहलोत ने कुछ दिन पहले जयपुर में रह रहे विधायकों को ये कह दूसरे शहर में शिफ्ट किया था कि भाजपा उनके विधायकों की खरीद-फरोख्‍त करने के बराबर उनसे संपर्क कर रही है। इतना ही नहीं भाजपा उनके विधायकों को मानसिक रुप से परेशान कर रही हैं। वहीं आरोप अब भाजपा के विधायक निर्मल कुमावत उन पर लगा रहे हैं।

    बता दें राजस्‍थान की गहलोत सरकार ने भाजपा पर आरोप लगाया था कि राजस्‍थान सरकार गिराने के भाजपा उनके विधायकों की खरीद-फरोख्‍त कर रही है। वहीं खबर है कि राजस्थान पुलिस की एसओजी ने 28 दिन बाद तीनों FIR यह कहकर बंद कर दी हैं कि इसमें कोई मामला नहीं बन रहा है। एसओजी के वकील संत कुमार ने कोर्ट से कहा है कि इस मामले में हम कोई कार्यवाही नहीं चाहते हैं। कोर्ट ने इसकी इजाजत देते हुए गिरफ्तार आरोपी संजय जैन, भरत मालानी और अशोक सिंह को छोड़ने का आदेश दिया है, हालांकि व्‍यापारी संजय जैन अभी एंटी करप्शन ब्यूरो में 5 दिन की रिमांड पर हैं, इस वजह से वो अभी नहीं छूट पाएंगे।

    rj

    वहीं राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर जीते और कांग्रेस में विलय कर चुके छह विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। विधायकों ने उनके कांग्रेस में जाने के खिलाफ दायर याचिका को राजस्थान हाईकोर्ट से सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर करने की मांग की है। भाजपा विधायक मदन दिलावर ने राजस्थान हाईकोर्ट में इन छह विधायकों के बसपा से कांग्रेस में विलय के खिलाफ याचिका दायर करते हुए इस विलय को असंवैधानिक बताया है। जिस पर 11 अगस्त को सुनवाई होनी है। इस मामले को अब इन छह विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट ट्रांसफर करने की मांग की है।

    Read more at: https://hindi.oneindia.com/news/india/rajasthan-six-bsp-mlas-file-petition-in-supreme-court-seeking-transfer-from-rajsthan-high-court-573726.html

    राजस्थान: सुप्रीम कोर्ट पहुंचे कांग्रेस में शामिल हुए बसपा के छह विधायक, केस ट्रांसफर करने की मांग

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rajasthan political crisisBig statement of BJP MLA - Congress is under pressure on our MLAs
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X